पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:वन विभाग की गाड़ी पीछे लगी, गफलत में बजरी भरी ट्रॉली 20 फीट गहरी खाल में गिरी

इंद्रगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेंज कार्यालय जाकर कर्मचारियों से की हाथापाई और तोड़फोड़

कोटा-लालसोट मेगा हाइवे के बीजासन माताजी रोड पर शुक्रवार सुबह वन विभाग की गाड़ी पीछे लगी होने की हड़बड़ाहट और गलतफहमी के चलते बजरीभरी ट्रैक्टर-ट्रॉली केसरिया खाळ की सुरक्षा दीवार को तोड़कर 20 फीट नीचे खाळ में जा गिरी। हालांकि चालक बाल-बाल बच गया। जानकारी के अनुसार सुबह 8.30 बजे सवाईमाधोपुर की ओर से बजरीभरी ट्रैक्टर ट्रॉली इंद्रगढ़ की ओर आ रही थी। उसी समय वन्यजीव कार्यालय रेंज की गाड़ी भी जा रही थी।

ट्रैक्टर ट्रॉली चालक ने वन्यजीव विभाग की गाड़ी आती देखी तो माताजी रोड पर हड़बड़ाहट में स्टेरिंग से संतुलन खो बैठा और ट्रैक्टर ट्रॉली केसरिया खाळ की सुरक्षा दीवार को तोड़ते 20 फीट नीचे जा गिरी। हालांकि चालक के कोई चोट नहीं आई। ट्रैक्टर-ट्रॉली खाळ में गिरने की सूचना पर ट्रैक्टर चालक के करीब 30-40 सहयोगी वन्यजीव रेंज कार्यालय पहुंच गए और गाली-गलौज करते हुए सहायक वनपाल केदार, सुबराती, राजाराम, सत्यनारायण के साथ हाथापाई की गई।

साथ ही वहां रखी कुर्सियों की तोड़फोड़ कर दी। सूचना पर इंद्रगढ़ पुलिस ने आकर इन उत्पाती लोगों को खदेड़ दिया। बाद में वन्यजीव कर्मचारी केदार ने हाथापाई करने, जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने, राजकार्य में डालने व मोबाइल चोरी करने की पुलिस थाने में रिपोर्ट दी।

कर्मी बोले-नहीं कर रहे थे ट्रैक्टर-ट्रॉली का पीछा

गाड़ी में मौजूद कर्मचारी चतरसिंह ने कहा कि हम लोग लाखेरी में स्टाफकर्मियों को छोड़ने और दूसरे कार्यों को लेकर जा रहे थे। ट्रैक्टर-ट्रॉली आगे-पीछे चल रही थी। संभवत: चालक द्वारा सोचा होगा कि गाड़ी हमारे पीछे लगी हुई है। इसी गफलत के कारण खाळ में गिर पड़ा होगा। गाड़ी में कर्मचारी नवल व गौरव भी बैठे हुए थे।

मैंने गुरुवार को ही चार्ज संभाला है। अभी मैं बाहर हूं, वहां आकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेने के बाद ही बता पाऊंगा।
-कप्तानसिंह, रेंजर

रिपोर्ट मिली है। घटनाक्रम की रिपोर्ट को परिवाद में रखकर जांच की जाएगी। गलत कौन और सही कौन है, यह जांच का बिंदु है। -राजेश मीणा, थानाप्रभारी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें