पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Bundi
  • Instead Of 6 Hours Of Shutdown, The Power Was Kept For Seven And A Half Hours; Water Will Be Available In The Taps In 72 Hours Instead Of 48 Directly In The Boosting Zone

जलापूर्ति गड़बड़ाई:6 घंटे के शटडाउन की जगह पौने 7 घंटे रखी बिजली बंद; सीधे बूस्टिंग जोन में 48 के बजाय 72 घंटों में मिलेगा नलों में पानी

बूंदी22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शटडाउन के दौरान बिजली के तारों पर आ रही पेड़ों की टहनियां काटते हुए। - Dainik Bhaskar
शटडाउन के दौरान बिजली के तारों पर आ रही पेड़ों की टहनियां काटते हुए।

नोतपा में डिस्काॅम के शटडाउन से घरों में गर्मी के कारण लोग बेहाल हो गए। डिस्काॅम ने रविवार को विद्युत लाइनों का रखरखाव करने के लिए छह घंटे का शटडाउन रखा था। शटडाउन से शहर में सीधे बूस्टिंग वाली जलापूर्ति प्रभावित होने से अब सात जोन में 72 घंटे बाद जलापूर्ति होगी। इससे लोगों के सामने पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है। लोगों को घरों से बाहर निकलकर वीकेंड लॉकडाउन में घरों से बाहर आकर हैंडपंपों से पीने का पानी जुटाना पड़ा।

डिस्काॅम ने छह घंटे के शटडाउन के बजाय 45 मिनट की देरी से बिजली आपूर्ति चालू की। इससे भीषण गर्मी में लोगों को परेशान होना पड़ा। बिजली चालू हुई तो शहर में परकोटे के अंदर सीधे बूस्टिंग के सात जोन शेखापाड़ा, बागरियां चौक, पोद्दार गली, सुनार गली-मेन बाजार गली, मारवाड़ा मोहल्ला, राजघाट-कुम्हार मोहल्ला व गाड़ीखाना में 48 घंटे के बाद भी नलों में जलापूर्ति नहीं हो सकी।

जलदाय विभाग जेईएन डीपी चौधरी ने बताया कि शटडाउन के कारण पौने सात घंटे बिजली बंद रहने से पाईबालापुरा बांध से पानी नहीं आने से इन जोन में सोमवार को 72 घंटे बाद जलापूर्ति की जाएगी। सोमवार को सीधे बूस्टिंग जोन में होने वाली नलों में पानी की सप्लाई भी 72 घंटे बाद मंगलवार को की जाएगी।

आज देवपुरा, गुढा़देवजी में रहेगा 6 घंटे शटडाउन

डिस्काॅम एईएन नईम बाबू ने बताया कि सोमवार को देवपुरा 33 केवी व गुढ़ादेवजी 33 केवी सबस्टेशन से जुडे़ सभी 11 केवी फीडरों पर रखरखाव किया जाएगा। सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक देवपुरा व गुढ़ादेवजी सबस्टेशन से जुडे़ गांवों में बिजली सप्लाई बंद रहेगी।

खबरें और भी हैं...