पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनोखा प्रदर्शन:शहर की टूटी सड़कें सुधारने के लिए जाम; प्रशासन को जगाने के लिए लोगों ने थाली-चम्मच बजाए, महिलाओं ने एसडीएम की आरती उतारी

बूंदी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक घंटे बाद पहुंचे जेईएन से लोग बोले- गो बैक, एसडीएम से कहा-हमें आश्वासन नहीं वादा चाहिए

शहर की बदहाल सड़कों की दशा सुधारने के लिए मंगलवार को अनोखे अंदाज में प्रदर्शन किया गया। सड़क पर जाम लगाने के बाद जब एक घंटे तक सुध लेने कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं आए तो प्रदर्शन करने वाले अपने घरों से थाली-चम्मच और घंटे-घड़ियाल लेकर आए और उन्हें तेज आवाज में बजाना शुरू कर दिया। इस बीच नगर परिषद जेईएन पहुंचे, लेकिन न तो वे किसी से परिचित थे और न ही लोग उन्हें पहचान पाए। जब उन्होंने कहा कि मैं जेईएन हूं, क्या है आपकी समस्या तो प्रदर्शन करने वालों ने गो बैक, गो बैक नारे लगाकर उन्हें लौटने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद जब एसडीएम डॉ. पूजा सक्सेना जाम लगा रहे लोगों से बात करने के लिए पहुंची तो महिलाओं ने उनकी आरती उतारी और पुष्पवर्षा की। समझाइश के साथ वार्ता हुई, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हमें आश्वासन नहीं चाहिए, आप वादा करो।शहर की बदहाल व जर्जर हो चुकी सड़कों के निर्माण की मांग को लेकर गुरुवार को नागदी बाजार में भाजपा के पूर्व जिला प्रवक्ता संजय लाठी, कांग्रेस के पूर्व जिला प्रवक्ता मनीष मेवाड़ा, नगर परिषद के पूर्व नेता प्रतिपक्ष लोकेश सिंह जादौन, इन्द्रा मार्केट व पुरानी धानमंडी व्यापार संघ अध्यक्ष प्रेम प्रकाश एवरग्रीन व सचिव प्रशांत मोदी, सदर बाजार व्यापार संघ अध्यक्ष अनिल नंदवाना, समाजसेवी सर्वदमन शर्मा, अंतिम सेन के साथ क्षेत्रवासी व व्यापारी दोपहर 12 बजे जाम लगाकर सड़क पर बैठ गए।

अजब-गजब...प्रशासन की नींद तोड़ने के लिए थालियां बजाई, एसडीएम आई तो आरती उतारकर फूल बरसाए

जमकर खरी-खोटी सुनाई शहर की सड़कों को सीवरेज के नाम पर आधे-अधूरे काम कर उधेड़कर रखने के लिए संबंधित एजेंसी के अधिकारी को प्रदर्शनकारियों ने आड़े हाथों लेते एसडीएम व नगर परिषद के आयुक्त की मौजूदगी में जमकर खरी खोटी सुनाई। इन सर्वदलीय नेताओं ने एजेंसी को ब्लैकलिस्ट करने की भी मांग की। सड़कों की बदहाली पर मौके पर उपस्थित अधिकारियों ने भी अफसोस जाहिर किया। कंपनी के अधिकारी को इन्हें तत्काल रूप से दुरुस्त करने की हिदायत दी। इस पर सोमवार से काम शुरू करने का वादा किया गया। तब जाकर दो घंटे बाद जाम हटाया गया।

पुलिस ने कोविड की पालना के लिए जाम हटाने को कहा... पर किसी ने एक न सुनी

जाम लगने की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें जाम हटाने का कहा, लेकिन किसी ने भी नहीं सुनी। इसके बाद सीआई लोकेंद्र पालीवाल आए और उन्होंने कोविड की गाइडलाइन की पालना के लिए जाम हटाने को कहा। क्षेत्रवासी व दुकानदार विहिप के शहर अध्यक्ष मनमोहन अजमेरा, भाजयुमो शहर अध्यक्ष तुषार पारीक, अ.भा.युवा अग्रवाल सम्मेलन के प्रदेश प्रवक्ता सत्यनारायण गर्ग, प्रदीप हरसौरा, मोहन बिरला, मुकेश गुर्जर, जगदीश राठौर, जितेन्द्र सोमानी, राकेश जैन, पुरुषोत्तम राठौर, मुकेश जैन, बृजेश गर्ग, योगेश कसेरा, शाकिर हुसैन, धर्मेन्द्र जैन, वसीम, महावीर जैन, अग्रवाल, रामगोपाल सोनी, संजय अग्रवाल का कहना था कि बीमारी से ज्यादा सड़क से दिक्कत है। आए दिन लोग गड्‌ढों में गिर रहे हैं। किसी का हाथ टूटता है तो किसी का पांव। अब तो इनकी गहराई एक से डेढ़ फीट तक हो गई है। इस पर पुलिस ने प्रशासनिक अधिकारियों को सूचित किया।

एसडीएम ने भी माना समस्या को गंभीर, ठेकेदार की मौके पर ही ली क्लास

एसडीएम डॉ. पूजा सक्सेना को भी क्षेत्रवासियों के गुस्से को झेलना पड़ा। हालांकि उन्होंने तरीका अलग सा अपनाया। उनके आते ही महिलाओं ने पुष्पवर्षा कर आरती उतारी। सूरज कंवर, मुमताज, द्वारका बाई, कांता बाई, गीता राठौर, राधा राठौर, संजू देवी, पार्वती देवी, नन्दा बाई, भूरी बाई, रेखा बाई ने बताया कि 3 साल से वे इस दंश को झेल रहे हैं। सीवरेज का काम कितना हुआ और कितना बाकी है, यह भी नहीं पता है। कंपनी ने लाइन डाली और वापस मुड़कर नहीं देखा। पिछले साल ज्यादा बरसात में रही-सही सड़क बह गई। कई बार समस्या बताई, पर कोरे आश्वासन दिए। पूरा साल बीत गया, पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। इस पर एसडीएम ने संबंधित ठेकेदार को फटकार लगाई और सात दिन में सड़क का काम शुरू करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान नगर परिषद आयुक्त मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें