पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तालाबगांव गोलीकांड:किशाेर की हालत नाजुक, 3 घंटे 10 मिनट तक चला ऑपरेशन, एक गोली निकाली, दूसरी लीवर में फंसी

बूंदी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घायल अयाज के ऑपरेशन के बाद कोटा एमबीएस अस्पताल में भर्ती। - Dainik Bhaskar
घायल अयाज के ऑपरेशन के बाद कोटा एमबीएस अस्पताल में भर्ती।
  • फाेरलेन की लाइटें बंद होने से लोग बदमाशों का चेहरा नहीं देख पाए, कैमरे खंगाल रही पुलिस

तालाबगांव गोलीकांड में घायल किशाेर की हालत नाजुक बनी हुई है। कोटा एमबीएस अस्पताल में देररात उसका ऑपरेशन किया गया। 3 घंटे 10 मिनट चले ऑपरेशन में डॉक्टर एक ही गोली को बाहर निकाल सके, जबकि दूसरी गोली लीवर में फंसी है, जिसे नहीं निकाला जा सका। ताऊ सरफुद्दीन ने बताया कि लीवर में फंसी दूसरी गाेली डाॅक्टर अभी निकालते हैं तो लीवर के डैमेज होने का खतरा है।

परिजनों ने डॉक्टरों के समक्ष चिंता जताई कि गोली लीवर में फंसी होने से अयाज के जीवन को खतरा बना रहेगा। डॉक्टर 7 दिन अयाज पर निगरानी रखेंगे। उसके बाद ही कुछ बता सकेंगे। हिंडौली पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ जानलेवा हमला करने का केस दर्ज किया है।

बुधवार सुबह एसपी शिवराज मीणा व एएसपी किशोरीलाल ने घटनास्थल का जायजा लिया। फायरिंग करने के बाद बदमाश अपनी पल्सर बाइक से बूंदी टनल की ओर गए थे। ऐसे में पुलिस टीम टनल, ढाबों, पेट्रोल पंप के बाहर लगे सीसीटीवी से बदमाशों का पता लगाने में जुटी हुई है। फाेरलेन की लाइटें बंद होने के कारण घटनास्थल पर अंधेरा था।

ऐसे में ढाबे पर मौजूद लोग बदमाशों का चेहरा नहीं देख पाए। हालांकि पुलिस कुछ संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर रही है। उल्लेखनीय है कि तालाबगांव में ढाबे के सामने मंगलवार रात 9.40 बजे बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग में तालाबगांव निवासी अयाज पुत्र बब्लूद्दीन गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे रात को ही कोटा रैफर कर दिया गया था।

तालाबगांव में गोलीकांड के बाद हथियारबंद पुलिस जाब्ता बुधवार को भी मौके पर तैनात रहा।
तालाबगांव में गोलीकांड के बाद हथियारबंद पुलिस जाब्ता बुधवार को भी मौके पर तैनात रहा।

बेखौफ - बदमाशों ने फायरिंग से पहले एक युवक के साथ भी की थी मारपीट, फिर फायरिंग
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तालाबगांव निवासी सादिक हुसैन व उसका एक साथी नयाबाग के पास के पेट्रोल पंप से डीजल लेकर बाइक से तालाबगांव की ओर आ रहे थे। बूंदी की ओर से आए पल्सर सवार दो युवक इन्हें रोककर गाली देने लगे। बात मारपीट तक जा पहुंची। बदमाशों ने सादिक के साथ पत्थर व लात-घूसों से मारपीट की।

बचाव के लिए सादिक चिल्लाया तो हाइवे के दूसरी र स्थित ढाबे पर मौजूद लोग आए तो एक बदमाश ने फायरिंग कर दी। वे बाइक को तालाबगांव की ओर तेज स्पीड से दौड़ाते हुए ले गए। करीब 100 मीटर आगे जाने के बाद डिवाइडर पर लगे कट से बदमाशों ने अपनी बाइक को वापस बूंदी की ओर घुमाया। ढाबों के सामने आकर दूसरी साइड पर खड़े लोगों पर फायर किए, जिससे वहां मौजूद अयाज के दो गोली लगी। वो नीचे गिर पड़ा और बदमाश अपनी बाइक से बूंदी की ओर निकल गए।

तीन भाइयों में सबसे छोटा है अयाज
गोलीकांड में घायल अयाज तीन भाइयों में सबसे छोटा है। परिवार के ट्रक में ही वह खलासी का काम कर हाथ बंटाता है। मंगलवार रात अयाज ट्रक में जाने के लिए ही घर से ढाबे के पास आया था। वह तो शोर सुनकर सड़क की ओर जाकर खड़ा हुआ था कि बाइक सवार बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग में उसे गोली लग गई।

रात 2 बजे तक डटे रहे ग्रामीण, गोलीकांड से रोष
गोलीकांड से ग्रामीणों में रोष है। मंगलवार रात को भी ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दी थी। हालांकि पुलिस ने रात में तो समझा बुझा दिया, लेकिन ग्रामीण रात 2 बजे तक आसपास डटे थे, जिन्हें गांव के उपसरपंच कय्युमभाई व इदरीशभाई ने समझा-बुझाकर घरों पर भिजवाया। उपसरपंच ने प्रशासन से मांग की है कि जल्द बदमाशों को गिरफ्तार कर घायल अयाज का उपचार करवाया जाए। परिवार को आर्थिक सहायता दी जाए।

  • घायल अयाज के पर्चा बयान पर दो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसके शरीर से निकाली गई एक गोली को डॉक्टरों ने पुलिस को सुपुर्द कर दिया है। - मुकेश मीणा, सीआई, हिंडौली
  • आरोपियों की तलाश में पुलिस टीमें जुटी हैं। घटनास्थल का जायजा लेकर आरोपियों की तलाश में टनल, ढाबे, पेट्रोल पंप के कैमरों को खंगाला जा रहा है। - किशोरीलाल, एडिशनल एसपी
खबरें और भी हैं...