पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:मुख्य राइजिंग पाइप लाइन के एयर वाॅल्व पर लोडिंग ट्रक पलटा, नहीं हुई जलापूर्ति

बूंदी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्य लाइन होने से ट्रक को हटाने के बाद ही शाम तक दुरुस्त की गई लाइन

चंबल बूंदी पेयजल परियोजना की मुख्य राइजिंग पाइप लाइन के एक एयर वाल्व पर गोविंदपुर बावड़ी के पास मंगलवार को लोडिंग ट्रक पलटी खा गया, जिससे एयर वाल्व क्षतिग्रस्त हो गया। पानी व्यर्थ बहने की सूचना मिलने के साथ ही चंबल पर लगी मोटरों को बंद करवाया गया। दोपहर बाद ट्रक को वाल्व के ऊपर से हटाने के बाद उसे दुरुस्त करने का काम शुरू किया गया, जो देरशाम को पूरा हुआ।

इसके चलते शहर में शाम के समय होने वाली पानी की सप्लाई नहीं हुई। ऐसे में अबसुबह उन जगहों पर पहले पानी की सप्लाई की जाएगी, जहां मंगलवार शाम को पानी की सप्लाई नहीं हो पाई थी। बाधित हुई पेयजल व्यवस्था को पटरी पर आने पर दो दिन का समय लगेगा।

ऐसे पानी आता है इस लाइन में: चंबल से बूंदी को पानी देने के लिए मुख्य राइजिंग लाइन बिछाई हुई है। इस लाइन में लगातार पानी चलता रहता है। यह पानी जाखमूंड फिल्टर प्लांट में पहुंचता है, जहां से फिल्टर होने के बाद पानी मांगली हैडवर्क्स पर आता है, फिर यहां से पानी बूंदी के अलग-अलग स्थानों पर बने पंप हाउसों के माध्यम से टंकियों में चढ़ाया जाता है।
लोग होते रहे परेशान
मुख्य राइजिंग पाइप लाइन के एक एयर वाल्व पर लोडिंग ट्रक पलटी खा गया, जिससे एयर वाल्व क्षतिग्रस्त हो गया। इससे शाम को होने वाली पेयजल सप्लाई नहीं होने लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser