पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खरीद केंद्र पर तुलाई बंद:बारदाना नहीं, खरीद केंद्र पर तुलाई बंद

बूंदी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के बीच खरीद केंद्र पर अपनी फैली अव्यवस्था के बीच जिंस बेचने के लिए किसान जद्दोजहद कर रहे हैं। बारदाना की कमी को लेकर कस्बे में संचालित खरीद केंद्र पर रविवार को तुलाई बंद रही। खरीद केंद्र पर अब तक 29 हजार 480 कट्टे खरीदे जा चुके हैं। एफसीआई की ओर से अग्रिम बारदाना नहीं मिलने से खरीद केंद्र पर रविवार को गेहूं की तुलाई नहीं हो पाई। मौसम का मिजाज बदलने व तुलाई नहीं होने से गेहूं लेकर आए किसान चिंतित नजर आए।देईखेड़ा में खरीद केंद्र पर संक्रमण, 15 मई तक खरीद बंददेईखेड़ा. कस्बे में एफसीआईं की और से संचालित गेहूं के खरीद केंद्र पर रविवार को एक अधिकारी के पॉजिटिव आने के बाद किसानों में हड़कंप मच गया है।

इसके चलते अधिकारियों ने 15 मई तक के लिए खरीद बंद कर दी है। खरीद केंद्र के अधिकारियों के मुताबिक केंद्र पर गेहूं की खरीद की जा रही थी कि एफसीआई अधिकारी की कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई, जिसके बाद किसानों में महामारी को लेकर हड़कंप मच गया और केंद्र पर सन्नाटा छा गया। गौरतलब है कि कापरेन खरीद केंद्र पर कार्यरत क्वालिटी इंस्पेक्टर की कोरोना संक्रमण से जूझते हुए मौत हो चुकी हैं। जिससे किसान वर्ग सहमा हुआ है। उधर, एफसीआई के अधिकारी सुनील गुप्ता ने किसानों से 15 मई तक के लिए अपनी उपज मंडी में नहीं लाने की हिदायत दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें