पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पहल:शहर में पहली बार ऑक्सीजन बैंक की शुरुआत

बूंदी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त मशीन अामजन के लिए शुरुआत के 5 दिन निशुल्क रहेगी

भारतीय जैन संघटना की ओर से पूरे देश में लगाई जा रहे ऑक्सीजन बैंक की शृंखला में गुरुवार को तीन मशीन से सिलाेर राेड पर जैन दादाबाड़ी में बैंक का उद्घाटन किया गया, जबकि यह बैंक पीएनबी शाखा के सामने डाॅ. पंकज जैन के परिसर में संचालित रहेगी। ऑक्सीजन बैंक की शुरुआत प्रदेशाध्यक्ष राजकुमार फत्तावत की ऑनलाइन उपस्थिति में प्रदेश सचिव आदित्य भंडारी ने णमोकार मंत्र का जाप कर की।प्रदेशाध्यक्ष की अनुशंसा पर प्रथम तीन मशीन बूंदी जिले को दी, ताकि ऑक्सीजन बैंक की शुरुआत की जा सके। इस ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीन के अंदर नेबुलाइजर की भी सुविधा है।

इसके अलावा इसमें पल्स ऑक्सीमीटर लगा हुआ है। यह अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त मशीन अामजन के लिए शुरुआत के 5 दिन निशुल्क रहेगी। बैंक की शुरुआत होते ही दो मशीनें पेशेंट को भी पहुंचाई गई। यह बैंक डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन पर अपने आधार कार्ड, पैन कार्ड दिखाने पर बूंदी के हर जरूरतमंद को ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर दिलवाएगा।भारतीय जैन संघटना ने शहर में आगे आकर यह मुहिम चलाई है, ताकि सभी जरूरतमंदों तक पहुंचा जा सके। अब तक कुल 15 मशीन का ऑर्डर दे चुके और बाकी मशीनों के लिए भी ऑर्डर दे दिया जाएगा।

संघटना ने समाजसेवी संगठनों से अपील की है कि इस ऑक्सीजन बैंक में मशीनें लगाने के प्रकल्प में सहयोग दें, ताकि यह बैंक अपनी पूरी क्षमता से चल सके और लोगों को ज्यादा ज्यादा राहत पहुंचा सके।इस मौके पर अध्यक्ष महेश पाटोदी, सचिव अशोक जैन, प्रोजेक्ट डायरेक्टर महेंद्र जैन हरसौरा, डॉ. पंकज जैन, कोषाध्यक्ष महेश जैन, राजीव भंडारी, रजत तापड़िया, नरोत्तम जैन, मनीष जैन धोवड़ा वाले माैजूद थे। विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव सुनीलकुमार यादव ने ऑक्सीजन बैंक शुरू करने का स्वागत किया। प्रोजेक्ट डायरेक्टर महेंद्र जैन ने अाभार जताया।

खबरें और भी हैं...