पुलिस की सतर्कता:नाकाबंदी देख कार लेकर भागा, कांस्टेबल ने शीशे पर डंडा मारा, कट्टे में भरा 42 किलो डोडा चूरा जब्त

बूंदीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में डोडा चूरा तस्कर। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में डोडा चूरा तस्कर।
  • काेटा से कार से अा रहे जाेधपुर निवासी दाे तस्कर हाइवे पर पकड़े गए

पुलिस कप्तान जय यादव के आने के बाद बूंदी-काेटा के बीच नेशनल हाइवे-52 पर पुलिस टीमाें की और से की जा रही नाकाबंदी से शातिर बदमाशाें के पुलिस के हाथ लगने की संख्या बढ़ने लगी है। सदर थानाप्रभारी धर्माराम के नेतृत्व में सोमवार अलसुबह पुलिस जाब्ते ने नेशनल हाइवे-52 पर रामगंजबालाजी मोड के पास नाकाबंदी कर रखी थी। इस दौरान आने-जाने वाले वाहनों को चैक किया जा रहा था। इसी बीच कोटा की तरफ से एक लग्जरी कार आती हुई नजर आई। पुलिस जाब्ते को देखकर कार चालक ने नाकाबंदी के लिए लगे हुए बैरिकेड्स के पास लाकर कार को पीछे लेने की कोशिश की तो पुलिसकर्मियों ने चालक को कार रोकने के लिए आवाज लगाई।

चालक ने एकदम कार को पीछे लेने की कोशिश की तो कांस्टेबल जेठाराम ने तत्परता से कार के आगे के शीशे पर डंडे से मारी, जिससे कार का कांच टूट गया। इसके बाद घबराहट में आकर चालक ने कार को रोक दिया। पुलिस ने अंदर देखा तो दो व्यक्ति बैठे हुए थे। कार में पीछे की सीट पर 4 प्लास्टिक के कट्टे रखे हुए थे, जिनका मुंह बंधा हुआ दिखाई दिया। पुलिस जाब्ते ने कार को चारों तरफ से घेर कर चालक से कार को पीछे लेने का कारण पूछा तो वह संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया।

नाम-पता पूछा तो उन्होंने अपना नाम खोखरिया-पीपाड़सिटी, जोधपुर निवासी राकेश विश्नाेई उर्फ भुट‌्टा (24) पुत्र हनुमानराम विश्नोई व खातियासनी-डांगियावास, जोधपुर निवासी भल्लाराम जाट (26) पुत्र खेराजराम जाट बताया। उनकी घबराहट देखकर पुलिस को संदेह हो गया। तलाशी लेने पर कार के अंदर रखे 4 प्लास्टिक के कट्टों में अवैध मादक पदार्थ डोडा चूरा भरा हुआ मिला। दो तस्करों को गिरफ्तार कर 42 किलो 200 ग्राम डोडा चूरा बरामद किया है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ में जुटी है। डीएसपी धर्मेंद्रकुमार शर्मा के सुपरविजन में हैडकांस्टेबल महेशकुमार, कांस्टेबल राकेशसिंह, कमलेश, राकेशकुमार ने अंजाम दिया।लगातार चल रही है कार्रवाईअवैध मादक पदार्थ, अवैध गतिविधियों, जुआ-सट्‌टा और आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए एसपी जय यादव ने सभी थानाधिकारी और जिला विशेष टीम प्रभारी को एएसपी किशोरीलाल के मार्गदर्शन और डीएसपी के सुपरविजन में बड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हुए हैं। इसके नतीजन अपराधियाें की धरपकड़ में तेजी आने लगी है।

खबरें और भी हैं...