• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Bundi
  • Sports Ground And Library Building Surrounded By Water, The Solution Was Not Found Even After Breaking The Wall Of Shiv Colony, There Was A Lot Of Damage Due To Floods 2 Years Ago

यूनिवर्सिटी में भरा बरसात का पानी:खेल मैदान व लाइब्रेरी भवन पानी से  घिरा, शिव कॉलोनी की दीवार तोड़ने पर भी नहीं निकला हल, 2 साल पहले आई बाढ़ में हुआ था काफी नुकसान

बूंदी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महाविद्यालय परिसर में भरा पानी। - Dainik Bhaskar
महाविद्यालय परिसर में भरा पानी।

जिले में लगातार तेज बरसात से पानी निकासी की समस्या बन गई है। इस कारण प्रभावित इलाकों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । हालत यह है कि सरकारी भवनों में भी पानी भरने से नुकसान होने की संभावना बन गई है। यहां के राजकीय महाविद्यालय में बरसात से काफी भरा हुआ है। निकासी नहीं होने से खेल मैदान व लाइब्रेरी भवन के बाहर तालाब जैसा नजारा देखने को मिल रहा है।

2 साल पहले भी आई बाढ़ से महाविद्यालय के 8 कक्षा-कक्ष के फर्श धंस गए थे । इसके अलावा पुस्तकालय में हजारों किताबें व कम्प्यूटर्स खराब हो गए थे । ऐसे में महाविद्यालय जिला प्रशासन से प्राथमिकता से पानी निकासी की उचित व्यवस्था कराने का आग्रह कर रहा है।

महाविद्यालय में नुकसान की संभावना

जिले में लगातार हो रही बरसात से पानी निकासी की समस्या बनी हुई है। शहर के राजकीय महाविद्यालय के खेल मैदान में बारिश का पानी भरा हुआ है। लाइब्रेरी भवन भी चारों तरफ से पानी से पूरी तरह से घिरा हुआ है। पानी निकासी नहीं होने पर लाइब्रेरी के अंदर तक पानी पहुंचने पर काफी नुकसान होगा। महाविद्यालय के मुख्य भवन को भी पानी भराव से खतरा उत्पन्न हो सकता है।

कॉलेज प्रशासन ने बाढ़ नियंत्रण कक्ष एवं नगर परिषद आयुक्त को पत्र लिखकर पानी निकासी के लिए कहा था। जिस पर महाविद्यालय के पीछे शिव कॉलोनी की दीवार तोड़कर पानी निकालने का प्रयास किया गया लेकिन अभी तक पानी की निकासी पूरी तरह से नहीं हो पाई है। महाविद्यालय परिसर अभी भी पानी से भरा है।

खबरें और भी हैं...