आज आजादी का उल्लास:कदम-कदम बढ़ाए जा...खुशी के गीत गाए जा, खेल संकुल में मुख्य समारोह, सुबह 9 बजे ध्वजारोहण

बूंदीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच शनिवार को स्वाधीनता दिवस सादगी से मनाया जाएगा। शहर, उपखंडों और तहसीलस्तर पर ध्वजारोहण होगा, पर सम्मान-पुरस्कार वितरण नहीं होगा। जिलास्तरीय स्वाधीनता समारोह खेल संकुल में सुबह 9 बजे से शुरू होगा। कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर समारोहस्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग व गाइडलाइन की पालना जरूरी होगी।

जिलास्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि कलेक्टर आशीष गुप्ता ध्वजारोहण कर परेड निरीक्षण करेंगे और मार्च पास्ट की सलामी लेंगे। इसके बाद एडीएम राज्यपाल के संदेश का पठन करेंगे। इससे पहले कलेक्टर आवास पर सुबह 8 बजे, एडीएम आवास पर सुबह 7.45 बजे, कलेक्टर कार्यालय पर सुबह 8.15 बजे और रेडक्राॅस भवन पर सुबह 8.30 बजे ध्वजारोहण होगा। स्वाधीनता दिवस पर अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत शनिवार शाम 7 बजे राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के सभागार में एक शाम देश के नाम कार्यक्रम का आयोजन होगा।
एसडीएम करेंगे ध्वजारोहण
नैनवां. सीनियर सैकंडरी स्कूल में सुबह 8.30 मुख्य समारोह होगा, जिसमें एसडीएम श्योराम ध्वजारोहण करेंगे। इससे पूर्व सुबह 7 बजे स्कूल-काॅलेज-सरकारी कार्यालयों में एवं 8 बजे एसडीएम कार्यालय में ध्वजारोहण किया जाएगा।
केशवरायपाटन. स्वतंत्रता दिवस समारोह कृषि उपजमंडी परिसर में मनाया जाएगा। ध्वजारोहण सुबह 8.30 बजे एसडीएम अभिषेक चारण करेंगे। समारोह में प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्र में पंचायत भवनों पर सरपंच ध्वजारोहण करेंगे।

स्कूलों में भी केवल झंडारोहण, पुरस्कार वितरण नहीं
कोरोनाकाल को देखते हुए शनिवार को स्वाधीनता दिवस पर स्कूलों में ना तो छात्र-छात्राओं को बुलाना है और ना ही भीड़ लगानी है। स्कूलों में ध्वजारोहण होगा, पर योग्यता प्रमाण पत्र व पुरस्कार वितरण संबंधी कार्यक्रम नहीं होंगे। विशिष्ट शासन सचिव डॉ. मोहनलाल यादव के निर्देश के बाद संभागीय आयुक्त कैलाशचंद मीना ने आदेश जारी किए हैं। कलेक्टर आशीष गुप्ता ने शुक्रवार को मुख्य समारोहस्थल खेल संकुल में व्यवस्थागत जायजा लिया। एसडीएम डॉ. पूजा सक्सेना, कार्यवाहक आयुक्त अरुणेश शर्मा, जिला खेल अधिकारी वाईबीसिंह साथ रहे।

खबरें और भी हैं...