पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:नहरी पानी नहीं मिलने से टेल के किसान चिंतित

बूंदी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बूंदी ब्रांच केनाल सीएडी की खटकड़ डिस्ट्रीब्यूटरी के अंतिम छोर के गांवों में समस्या

बूंदी ब्रांच केनाल सीएडी की खटकड़ डिस्ट्रीब्यूटरी के अंतिम छोर के गांव ख्यावदा, छापडदा, हनुतिया, बीचड़ी, छावनी गांवों में नहरी पानी नहीं पहुंच रहा है। इसको लेकर शुक्रवार को किसानों ने कलेक्टर को ज्ञापन दिया है।इसमें लिखा कि 60 दिन की हो चुकी गेहूं की फसल को पानी की आवश्यकता है, लेकिन सीएडी प्रशासन की और से 20 जनवरी से नहरों में जलप्रवाह शुरू कर पांच दिन बाद ही बंद कर दिया। इससे टेल क्षेत्र की करीब 800 बीघा भूमि पानी से वंचित रह गई है। समय रहते फसल को पानी नहीं मिला तो फसल प्रभावित हो सकती है। ज्ञापन देने वालों में ख्यावदा सरपंच महावीर मीणा, नानूराम, शिवराज, गोबरीलाल, धनराज मौजूद रहे।

बड़ाखेड़ा: गेज मेंटेन नहीं होने से टेल के किसानों को नहीं मिल रहा नहरी पानी

बड़ाखेड़ा| गेज मेंटेन नहीं हाेने से टेल के किसानाें काे नहरी पानी नहीं मिल रहा है, जिससे परेशानी हो रही है। टेल के किसानों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर मांग के अनुरूप पानी का गेज मेंटेन कराने की मांग की है। किसानों ने बताया कि पिछले दिनों लबान में सीएडी अधिकारियों व किसानों की संयुक्त बैठक में यह तय हुआ था कि टेल की केपाटन ब्रांच की चैन 955 पर 140 गेज व कापरेन ब्रांच की चैन 1440 पर 105 गेज पानी उपलब्ध करवाने की बात तय हुई थी। सीएडी अधिकारियों ने किसानों को आश्वासन दिया था कि 10 फरवरी तक पर्याप्त मात्रा में पानी मिलेगा, लेकिन 10 दिन बाद भी पानी नहीं मिलने से किसान नहरी पानी को लेकर परेशान है। टेल के बड़ाखेड़ा, लबान, देहीखेड़ा, पापड़ी, जाडला, माखीदा, बहडावली, खरायता गांवों के किसानों ने गेज मेंटेन पर पानी बढ़ाने की मांग की है। सरपंच संघ अध्यक्ष बुद्धिप्रकाश मीणा, भाजपा मंडल अध्यक्ष साहबलाल गुर्जर, बड़ाखेड़ा पूर्व सरपंच दीपिका शर्मा, माखीदा पूर्व सरपंच पवन मीणा, देहीखेड़ा पूर्व सरपंच खेमराज मीणा, नौताड़ा पूर्व सरपंच बलराम मालव, भाजपा महामंत्री सुरेंद्र शर्मा, खरायता उपसरपंच राजेंद्र, जाडला के गिरिराज मीणा, रैबारी समाज महामंत्री रामभगत रायका मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें