• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Bundi
  • The Body Of A 6 month old Pregnant Woman Was Found In The Princely State's Ranjit Residence, The Dogs Had Scratched Her Face, The Big Question How Did She Reach The Deserted Building?

मौत बनी पहेली:रियासतकालीन रणजीत निवास में मिला 6 माह की गर्भवती का शव, कुत्तों ने नोचा था चेहरा, बड़ा सवाल- सुनसान भवन में कैसे पहुंची?

बूंदीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बूंदी. रणजीत निवास में मिले महिला के शव को मोर्चरी लेकर जाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
बूंदी. रणजीत निवास में मिले महिला के शव को मोर्चरी लेकर जाती पुलिस।
  • शव 10-12 घंटे पुराना गृहक्लेश के बाद ससुराल भैरुजी का गोठड़ा से पीहर बूंदी हुई थी रवाना, शव के पास थैला भी मिला
  • पोस्टमार्टम में दुष्कर्म, चोट, जहर, गला दबाने जैसे साक्ष्य नहीं मिले

शहर में मंगलवार सुबह गर्भवती महिला का शव 84 खंभों की छतरी के पास सूने रियासतकालीन रणजीत निवास में पड़ा मिला। चेहरा एक साइड से कुत्तों ने जगह-जगह से नोच खाया था। शव मिलने का पता चलते ही इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद से मौके से साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी भिजवाया। 4 डाक्टरों के मेडिकल बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया। विसरा लिया गया है।

विसरा रिपोर्ट के बाद पूरी जानकारी मिलेगी।पुलिस ने बताया कि सुबह करीब 8 बजे एक महिला की लाश देवपुरा इलाके में स्थित 84 खंभों की छतरी के पास सूने पड़े रणजीत निवास में पड़ी होने की सूचना मिली। मृतका कन्नू उर्फ कन्कू बंजारा (25) है। उसका ससुराल भैरूजी का गोठड़ा में बंजारों का झोपड़ा में है और पीहर बूंदी शहर के लंका गेट के पास रावण चौक में है। लाश करीब 10-12 घंटे पुरानी है। मामला संदिग्ध मौत का है। मृतका के पिता हीरालाल ने कोतवाली में हत्या का संदेह जताया है। कुत्तों के मुंह पर लगा खून देखकर और भौंकने की आवाज सुनकर माॅर्निंग वॉक पर निकले लोगों ने सूने पड़े रणजीत निवास में जाकर देखा। वहां एक महिला का शव पड़ा नजर आया तो पुलिस को सूचना दी। लाश के पास मिले थैले में कपड़े, अलग-अलग डॉक्टरों के इलाज की पर्चियां, सोनोग्राफी की जांच रिपोर्ट, ममता कार्ड, पर्स में 630 रुपए, दो-तीन चांदी की अंगुठियां व अन्य गहने मिले।

गृहक्लेश, सर्दी या अचेतावस्था में कुत्तों के काटने से या कुछ और है मौत का कारण

महिला की यह दूसरी शादी, कई दिनों से चल रहा था गृहक्लेश

महिला की यह दूसरी शादी है। पहली शादी 2015 में डाबी में हुई थी, जिससे एक बच्ची भी है। डेढ़-दो साल पहले पप्पू के नाते बिठा दिया था। अभी वह छह माह की गर्भवती थी। इधर, सूचना के 4 घंटे बाद पहुंचे मृतका के पति पप्पू के मुताबिक चार-पांच रोज से पत्नी बूंदी जाने की जिद कर रही थी। बूंदी के लिए सोमवार को मैं, मेरी मां व रिश्ते में एक भाई गांव से रेण फार्म के पास प्राइवेट बस में बिठाकर मैंने अपने ससुर, साले, बुआ सास को फोन कर दिया था।

इधर पुलिस जांच में पता चला कि कई दिनों से इनमें गृहक्लेश चल रहा था। तीन-चार रोज से पति शराब पीकर आने से लड़ाई-झगड़ा भी हो रहा था। जब पति बस में बिठाने आया, तब भी दोनों में झगड़ा हुआ था। पति पप्पू, उसके दोस्त बबलू व जितेंद्र भी उसके साथ बस में सवार हो गए। रेण फार्म से करीब दो किमी बाद ही महिला बस से उतर गई तो इन लोगों ने वापस बस में बिठा दिया और पति व उसके दोस्त वापस गांव लौट आए। पुलिस को पता चला कि महिला पिंकी ट्रेवल्स की बस से बूंदी मीरा गेट स्टैंड पर सोमवार दोपहर करीब 12.15 बजे पहुंच गई थी। इधर मृतका के भाई सोनू के मुताबिक फोन आने के बाद वह बूंदी मीरागेट बस स्टैंड बहन को लेने भी पहुंचा, मगर वह नहीं मिली। बाद में बाजार में भी तलाशा। रात तक उसे ढूंढ़ते रहे, पर पुलिस को सूचना नहीं दी थी।

पिता ने जताई बेटी की हत्या की आशंका

मृतका के पिता हीरालाल बंजारा की ओर से कोतवाली में रिपोर्ट दी गई है। रिपोर्ट में उसने लिखा कि उसका जंवाई तीन दिन से शराब पीकर बेटी से लड़ाई-झगड़ा कर रहा था। सोमवार को भी दारू पीकर बेटी को बस में बिठा दिया। मंगलवार सुबह 8.30 बजे पुलिस ने फोन पर बेटी की लाश मिलने की सूचना दी। रिपोर्ट में अज्ञात लोगों द्वारा बेटी की हत्या की बात कहते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की है। पुलिस ने संदिग्ध मौत का मामला दर्ज किया है।

वर्षों से सूना है रणजीत निवास, सीसीटीवी बताएगा यहां कैसे पहुंची महिला

वर्षों से सूना पड़ा रणजीत निवास काफी बड़ा है, जिसमें 25 कमरे हैं। एसपी जय यादव, एएसपी किशोरीलाल, डीएसपी धर्मेंद्र शर्मा, कोतवाल सहदेव मीणा भी मौके पर पहुंचे। एमओबी, एफएसएल टीम ने साक्ष्य जुटाए। एसपी ने टीम को सीसीटीवी कैमरे चैक करने, ऑटोवालों से पूछताछ करने सहित अन्य एंगल से जांच के निर्देश दिए, ताकि पहले यह पता चल सके कि महिला बूंदी में कहां-कहां गई और कब, कैसे रणजीत निवास पहुंची। दबलाना पुलिस को महिला के ससुराल भेजा। यह भी पता चला है कि सोमवार शाम घूमने आई देवपुरा की किसी महिला ने मृतका को रणजीत निवास की सीढ़ियों पर बैठे हुए भी देखा।

खबरें और भी हैं...