पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीन अपडेट:आ गई खुशी की घड़ी, अब चंद घंटे ही बाकी, आज शाम 4 बजे तक बूंदी पहुंच जाएगी वैक्सीन

बूंदी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 14 पीएचसी पर ड्राई रन सफल, चिकित्सा व प्रशासनिक अधिकारी वैक्सीन को करेंगे रिसीव

जिस पल का सभी को बेसब्री से इंतजार था, उसको हम तक पहुंचने में अब महज कुछ घंटों का समय और बाकी है। यानी कोरोना वैक्सीन गुरुवार शाम 4 बजे तक बूंदी पहुंच जाएगी। इसे लेकर चिकित्सा विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। ]

यहां तक कि सीएम की वीसी में भी कोरोना वैक्सीन को लेकर चिकित्सा विभाग द्वारा की गई तैयारियों की जानकारी लेने के साथ समीक्षा की गई। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बुधवार शाम को कोरोना वैक्सीन जयपुर पहुंच गई। इसे राजस्थान के सभी जिलों तक पहुंचाना है, ताकि 16 जनवरी से वैक्सीनेशन शुरू किया जा सके।

वैक्सीन को जयपुर से लाने के लिए भी वीआईपी इंतजाम किया गया है। वैक्सीन वैन के साथ पुलिस जाब्ता भेजा जा रहा है, जो पूरी सुरक्षा के साथ कोरोना वैक्सीन को लेकर जयपुर से वापस गुरुवार शाम तक बूंदी पहुंचेगा। यहां वैक्सीन को रिसीव करने के बाद उसे वैक्सीन स्टोर में रखा जाएगा। इस वैक्सीन स्टोर की सुरक्षा के लिए भी गार्ड तैनात किए गए हैं, जो 24 घंटे निगरानी करेंगे।

आज सुबह 6 बजे वैक्सीन को लेने के लिए जयपुर रवाना होगी टीम
जयपुर से वैक्सीन को लाने के लिए गुरुवार सुबह 6 बजे दो गाड़ियां रवाना होंगी। इनमें से एक वैक्सीन वैन होगी, जिसमें ड्राइवर के साथ एक पुलिसकर्मी बैठेगा। इसके आगे चलने वाली गाड़ी में डिप्टी सीएमएचओ डॉ. आशीष व पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे। सुबह 11.30 बजे यह टीम वैक्सीन लेगी और उसके बाद बूंदी के लिए वापस रवाना हो जाएगी।

खास बात यह है कि इस टीम में वैक्सीन वैन को चलाने के लिए एक नहीं, बल्कि दो ड्राइवरों की व्यवस्था की गई है। उम्मीद की जा रही है कि शाम 4 बजे तक यह टीम वैक्सीन लेकर बूंदी पहुंच जाएगी। यहां आरसीएचओ, सीएमएचओ व कलेक्टर प्रतिनिधि एडीएम इस वैक्सीन को रिसीव करेंगे।
प्रथम चरण के लिए 9000 कोरोना टीके बूंदी को मिलेंगे
वैक्सीनेशन के प्रथम चरण के लिए बूंदी को 9000 टीके मिलेंगे। चिकित्सा विभाग ने 8200 चिकित्सा कर्मियों का डेटाबेस अपलोड किया है। इसके साथ ही 1000 पुलिस कर्मियों का भी डेटाबेस अपलोड कर लिया गया है।

14 साइट्स पर ड्राई रन की सफल ट्रायल

बुधवार को जिले के 14 साइट्स पर वैक्सीनेशन का ड्राई रन किया गया, जो सफल रहा। ड्राई रन में वैक्सीन लगाने की चार प्रक्रिया की माॅक ड्रिल की गई। पूरी प्रक्रिया 37 मिनट में पूरी कर ली गई।

लॉन्चिंग साइट्स की संख्या में फेरबदल

सरकार के निर्देशानुसार शुरुआत में 16 जनवरी को कोरोना वैक्सीन को लॉन्च करने के लिए जिले में 7 सेशन साइट्स निर्धारित की गई थी। अधिकारियों की मानें तो अब सेशन साइट्स की संख्या कम की जाएगी। प्रत्येक साइट्स पर 100 टीके लगाए जाएंगे।

वैक्सीन लेने आज रवाना होगी टीम
^कोरोना वैक्सीन को लेने के लिए गुरुवार सुबह बूंदी से टीम रवाना होगी, जो शाम तक बूंदी पहुंच जाएगी। यहां कलेक्टर प्रतिनिधि की मौजूदगी में वैक्सीन को रिसीव किया जाएगा।
डॉ. महेंद्र त्रिपाठी, सीएमएचओ, बूंदी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser