पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म:मुक्तिधाम में शिव परिवार की प्राणप्रतिष्ठा, कई साल से शिव मंदिर में खंडित हो रही थीं मूर्तियां

बूंदी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रोटरी मुक्तिधाम में शिव परिवार की प्राण-प्रतिष्ठा शांतिकुंज हरिद्वार से आए आचार्य राजकुमार ने शुक्रवार को संपन्न कराई। रोटरी मुक्तिधाम के अध्यक्ष केसी वर्मा ने बताया कि कई साल से शिव मंदिर में मूर्तियां खंडित हो रही थी। उनके बदले नई मूर्ति शिव परिवार की स्थापित की गई।

शिव मंदिर का जीर्णोद्धार बजरंगसिह पांथी के सहयोग से हुआ। समारोह में आचार्य आत्माराम महाराज की अध्यक्षता में प्राण-प्रतिष्ठा एवं हवन कराया गया। आरती बजरंगसिंह पांथी द्वारा की गई। आत्माराम महाराज ने शिवजी के बारे में बताया और कहा कि मानव धर्म वही है, जिसमें परमार्थ की सेवा हो, अपने परिवार की सेवा तो सभी करते हैं। गणमान्यजनों ने यज्ञ में आहुतियां दीं।

समारोह के संयोजक महेश बहेड़या ने बताया कि हवन आहुति जगदीश जेथलिया, चंद्रप्रकाश सेठी, घनश्याम जोशी, ध्रुव व्यास, अशोक तलवास, राजकुमार दाधीच, एडवोकेट नारायणसिंह जाड़ावत, चंद्रजीतसिंह, असरार भाई सहित कई लोगों ने हवन में आहुतियां दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें