बूंदी में कोरोना के नए 41 केस मिले:एक्टिव केस का आंकड़ा 157 पहुंचा, पॉजिटिव मरीजों के एरिया की करवाई जा रही रैंडम सैंपलिंग

बूंदी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना डेमो पिक। - Dainik Bhaskar
कोरोना डेमो पिक।

बूंदी जिले में शुक्रवार को कोरोना के सबसे ज्यादा 41 पॉजिटिव मरीज मिले है। सभी केस जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से आए है। अब जिले में कोरोना एक्टिव केस की संख्या 157 पहुंच गई है। राहत की बात यह है की अब तक कि रिपोर्ट में 12 लोग रिकवर हो चुके है। शुक्रवार को मिले संक्रमित मरीजों में 35 लोगों को कोविड की दोनों डोज लगाई हुई है। विभाग ने संक्रमित मरीजों को घर पर आइसोलेट किया है। पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों के सैंपल करवाए जा रहे हैं। मरीजों को खांसी-जुकाम के सामान्य लक्षण है।

सीएमएचओ महेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि सभी मरीजों का स्वास्थ्य ठीक है, किसी को कोई परेशानी नहीं है। अब जिले में संक्रमण की चपेट में बच्चे भी लगातार मिल रहे है कल गुरुवार को 3 बच्चो के संक्रमण मिलने के बाद शुक्रवार को 9 बच्चे और पॉजिटिव मिले है। सभी का स्वास्थ्य ठीक है। विभाग ने परिजनों को निर्देश दिए हैं कि विशेष सतर्कता बरतें। नए मिले कोविड मरीजों की ओमिक्रॉन की पुष्टि के लिए गुरुवार को 20 सैंपल जयपुर भेजे गए थे, जिनकी रिपोर्ट नहीं आई है। जिन इलाकों में पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, उनके आसपास के एरिया की रैंडम सैंपलिंग करवाई जा रही है।

राजस्थान में कोविड की परिस्थितियों से निपटने के लिए, गाइडलाइंस की पालना कराने के लिए नोडल अधिकारी व प्रभारियों की सूची जारी की गई है। जिसमें आईजी विपिन पांडे को बूंदी प्रभारी बनाया गया है। वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरीलाल को नोडल प्रभारी बनाया गया है।