बूंदी में अब तक मिले 10 कोरोना पॉजिटिव:सैनिटाइजर का छिड़काव करवाकर गलियों को किया सीज, संक्रमितों के कॉन्टैक्ट में आए लोगों की जांच

बूंदी21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्वास्थ्य भवन बूंदी। - Dainik Bhaskar
स्वास्थ्य भवन बूंदी।

बूंदी जिले में फिर से कोरोना पेर पसारने लगा है। यहां गुरुवार को ली गई सैंपलिंग में शुक्रवार को 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए है। जिनमें बूंदी शहर में 2 और लाखेरी क्षेत्र में 2 मरीज मिले है। जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 10 पहुंच गई है। संक्रमित मिले मरीजों के घर पर मेडिकल टीम पहुंची और जांच की गई। मरीजों को घर पर आइसोलेट किया गया है। इन सभी जगहों पर प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील करवा दिया है और सभी कांट्रैक्ट में आए लोगों के सैंपल करवाए जा रहे है। मेडिकल डिपार्टमेंट ने गुरुवार को करीब 300 लोगों की रेंडम सैंपलिंग की थी, जिनमें से 4 मरीज संक्रमित निकले है।

सीएमएचओ महेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि शुक्रवार को 4 कोरोना वायरस के मरीज सामने आए है। जो मरीज मिले है, उन्हें खासी जुकाम की शिकायत है और सभी मरीजों को वैक्सीन की पहली डोज भी लग चुकी है। मरीजों के लक्षण सामान्य है। सैंपल को फिर से लेकर जयपुर भिजवाया जा रहा है। गुरुवार को ओमिक्रॉन की पुष्टि के लिए सैंपल भेजे थे, जिनकी रिपोर्ट नहीं आई है। जिन इलाकों में पॉजिटिव मरीज सामने आए है, उनके आसपास के एरिया में रेंडम सैंपलिंग करवाई गई है। संक्रमितों के कॉन्टैक्ट में आने वाले लोगों की जांच करवाई जाएगी। नगर परिषद की माध्यम से सैनिटाइजर का छिड़काव करवाकर उन गलियों को सीज करवा दिया है।

कलेक्टर रेनू जयपाल ने आमजन से कोविड गाइडलाइन की पालना करने की अपील करते हुए कहा है कि जिले में अब संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है। आमजन मास्क का उपयोग करें और वैक्सीन लगाएं। अपने आप को सुरक्षित रखें, भीड़ भाड़ वाले इलाके में ना जाए। प्रशासन रोज करीब 400 लोगों की कोरोना रेंडम सेंपलिंग भी करवा रहा है।