• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Bundi
  • Theft In Malanmasi Balaji Temple, When The Priest Woke Up In The Morning, The Donation Box Was Broken, Incidents In Many Temples Of The City In 15 Days

1.25 लाख रुपए ले गए,चिल्लर छोड़ गए चोर:मालनमासी बालाजी मंदिर में चोरी,सुबह पुजारी को दान पेटी मिली टूटी,15 दिन में शहर के कई मंदिरों में वारदात

बूंदी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंदिर की दानपेटी में चिल्लर। - Dainik Bhaskar
मंदिर की दानपेटी में चिल्लर।

शहर के मीरागेट स्थित मालनमासी बालाजी मंदिर में शनिवार देर रात चोर दान पेटी तोड़कर नकदी चोरी कर ले गए। चोर करीब सवा लाख रुपए की नगदी ले गए और चिल्लर छोड़कर गए। रविवार तड़के साढ़े चार बजे जब मंदिर के पुजारी की नींद खुली,तो उसने दानपेटी टूटी हुई देखी। इसके बाद मंदिर समिति के सदस्यों और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया।

मंदिर में देर रात घुसे चोर

जानकारी अनुसार मंदिर के पट बंद करने बाद पुजारी अपने कमरे में सोने चला गया था। पुजारी का कमरा मंदिर परिसर में ही है। चोरों के आने की भनक पुजारी को नहीं लगी। संभावना है कि चोर देर रात करीब ढाई बजे बाद मंदिर में घुसे और दान पेटी तोड़कर रुपए लेकर भाग गए। पुजारी का कहना है कि काफी समय से दानपेटी को नहीं खोला गया था इसलिए उसमें मोटी रकम थी ।

दानपेटी देखता पुजारी व अन्य लोग।
दानपेटी देखता पुजारी व अन्य लोग।

सीसीटीवी कैमरे का मुंह मोडा
चोरों ने बड़े शातिराना तरीके से वारदात को अंजाम दिया। मंदिर में आते ही सबसे पहले CCTV कैमरे का मुंह मोड दिया । ताकि उनके चेहरे उसमें कैद न हो पाए। सीसीटीवी फुटेज नहीं मिलने से चोर कितने थे इसका पता नहीं चल पाया है।
लोगों ने जताया रोष
बीते 15 दिनों में शहर के विभिन्न धार्मिक स्थलों में दानपेटी तोड़ने, मूर्ति चुराने जैसी कई वारदातें हो गई। चोर लगातार मंदिरों को निशाना बना रहे हैं, जिससे लोगों में रोष है। मालनमासी बालाजी मंदिर शहर के प्रमुख धार्मिक स्थलों में से एक है। शनिवार व मंगलवार यहां भक्तों की काफी भीड़ रहती हैं। लोगों ने बताया कि गत दिनों तेजाजी मंदिर की दानपेटी तोड़ी व बालचन्द पाड़ा में ठाकुर जी की मूर्ति चोरी कर ले गए। एक के बाद एक चोरी की वारदातों से लोगों में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर नाराजगी है। पुलिस मंदिरों में चोरी करने वालों को नहीं पकड़ पा रही है। शहर में पुलिस सक्रिय रूप नहीं है, इस कारण बदमाशों के हौंसले बुलंद हैं।

खबरें और भी हैं...