पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीबीएससी रिजल्ट:सीबीएससी 12वीं में चारू सिंह और आदित्य 96%लाकर टाॅपर

बूंदी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीबीएसई 12वीं साइंस-कॉमर्स के नतीजे
  • आईआईटीएन बनना चाहते हैं ज्यादातर टाॅपर

सीबीएसई 12वीं साइंस-कॉमर्स के नतीजे सोमवार को घोषित कर दिए गए। जवाहर नवोदय विद्यालय, सीतापुरा, इमानुएल सीनियर सैकंडरी स्कूल और सेंटपाॅल सीनियर सैकंडरी स्कूल बूंदी ने अच्छा रिजल्ट दिया है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार जवाहर नवाेदय स्कूल की चारूसिंह-इंडियन कॉन्वेंट स्कूल केपाटन के आदित्य अग्रवाल 96 प्रतिशत लाकर टाॅपर रहे हैं।

सौम्या 91% मार्क्स के साथ रही टॉपर
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 12वीं कॉमर्स के रिजल्ट में गवर्नमेंट महारानी गर्ल्स सीसै स्कूल की छात्रा सौम्या जैन 91% मार्क्स के साथ जिले में टॉपर रही है। नागदी बाजार की रहनेवाली सौम्या के पापा राकेश जैन व्यापारी हैं। मम्मी अनीता जैन प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं। सोम्या इकाेनाॅमिक्स में 100 में से 100 और इंग्लिश में 100 में से 99 मार्क्स लाई है। बकौल सौम्या इसके पीछे रेगूलर स्टडी और लंबी सीटिंग रही, पर उसने सोशल मीडिया को भी अपनी तैयारी का हथियार बना लिया।

सोशल मीडिया का इस्तेमाल उसने पढ़ाई की तैयारी के लिए किया। यूट्यूब-गूगल पर उसे अपडेट्स मिल जाती थी। सौम्या बताती है कि एग्जाम टाइम में आठ घंटे और बाकी वक्त तीन से चार घंटे सेल्फ स्टडी, एक घंटे कोचिंग करती थी। हालांकि वह अपने टीचर्स और पैरेंट्स को भी इस सफलता में शरीक करती है, जिन्होंने उसे सपोर्ट किया।

उसके बड़े भाई सीए कर रहे हैं। सौम्या ने बताया कि हार्ड टॉपिक्स की तैयारी में इंटरनेट काफी यूजफुल रहा। कोचिंग से भी लिंक मिल जाते थे। एग्जाम टाइम में तड़के 3-4 बजे उठकर पढ़ती थी। रात को ग्यारह बजे तक तैयारी करती थी। सौम्या के 10वीं में 87 परसेंट मार्क्स थे। वह सीए फाउंडेशन की तैयारी में जुटी है।

जेएनवि, सीतापुरा-सभी छात्र फर्स्ट डिविजन
 जवाहर नवोदय विद्यालय सीतापुरा के सभी छात्र फर्स्ट डिविजन से पास हुए हैं। 85 प्रतिशत छात्र 75 प्रतिशत से अधिक मार्क्स लाए हैं। सबसे ज्यादा अंक प्रतिशत कु. चारूसिंह का रहा। चारू ने 96% मार्क्स हासिल किए हैं। दूसरे स्थान पर दीपककुमार मीणा रहे, जिन्होंने 95.20% और तीसरे स्थान पर गौरव कंसोटिया व तरुणकुमार ने 92.60% मार्क्स हासिल किए। स्कूल का प्राप्तांक औसत 83.91 प्रतिशत रहा। शत-प्रतिशत रिजल्ट रहने पर प्राचार्य जी.कृष्णाराव ने छात्र-छात्राओं और स्टाफ को बधाई दी।

कॉमर्स में वर्धन, साइंस में आयुषि टॉपर
12वीं सीबीएसई साइंस और कॉमर्स के नतीजों में चित्ताैड़ रोड स्थित सेंटपॉल सीनियर सैकंडरी स्कूल ने अच्छे नतीजे दिए हैं। 12वीं कॉमर्स में इस स्कूल में वर्धन वाई. सिंह ने 93.6%, प्रियांशु जैन ने 90.4% और हर्ष बाहेती ने 90.2% मार्क्स हासिल किए हैं। 12वीं साइंस में इस स्कूल की आयुषि राजावत ने 92% और भूमिका साल्वी ने 91.4% मार्क्स हासिल किए हैं।

इमानुएल सीसै स्कूल-अच्छा रिजल्ट, केशव को मिले 94% मार्क्स 
 पुलिस लाइन रोड स्थित इमानुएल सीसै स्कूल ने 12वीं सीबीएसई के नतीजे भी अच्छे दिए हैं। स्कूल के केशव बाहेती ने 12वीं साइंस में 94 फीसदी मार्क्स हासिल किए हैं। इसके अलावा छात्रा शीतल जैन ने 93.80, खुशी अग्रवाल ने 93.20, अमित पालीवाल ने 93.00, भूमिका छाबड़ा ने 92, विनयकांत ठाकुर ने 91.40, अभ्युदय दाधीच ने 90.80, खुशी अग्रवाल ने 90.80, तुषार शर्मा ने 90.20, ऋषभसिंह राठौड़ ने 90.20, अभिषेक गुर्जर ने 90, येजस्वनी वर्मा ने 90, गीत वर्मा ने भी 90 फीसदी मार्क्स हासिल किए हैं। वहीं, सीबीएसई 12वीं कॉमर्स के टॉपर्स में शैलजा मूंदड़ा ने 85.80, अंजली यादव-पवनदीप कौर ने 85-85 फीसदी मार्क्स हासिल किए। 

सनराजइज के छात्रों ने जिले के टॉपर्स में बनाई जगह
बूंदी. सीबीएसई 12वीं काॅमर्स के नतीजों में बाहरली बूंदी में सनराइज क्लासेज के छात्र वर्धनसिंह ने 93.6 परसेंट मार्क्स के साथ टॉपर में जगह बनाई है। प्रियांशु जैन 90.40 परसेंट, हर्ष बाहेती 90.20 परसेंट, सम्यक जैन 88.8 प्रतिशत, अर्थव नोटेकर, अक्षत बहेड़िया, एशिका सोमानी ने 86.6 प्रतिशत, शैलजा मूंदड़ा 85.80 परसेंट, पवनदीप कौर ने 85 परसेंट मार्क्स प्राप्त किए हैं।

संस्थान में सोशल डिस्टेंस में जश्न मनाकर मिठाई बांटी गई। निदेशक मनीष अग्रवाल ने बताया कि वर्धनसिंह, हर्ष बाहेती, सम्यक जैन, निहारिका झंवर ने लेखाशास्त्र में सर्वाधिक 95, अर्थशास्त्र में वर्धनसिंह-हर्ष बाहेती ने 95 अंक, गणित में आयुषि राजावत ने 94, गुंजन गलानी ने 93, सम्यक जैन ने 92 अंक हासिल किए। भौतिकशास्त्र में रिषभ शर्मा ने 83 अंक हासिल किए।

मॉडल स्कूल के सभी परीक्षार्थी उत्तीर्ण
हिंडौली. कस्बे में संचालित स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल में पढ़ने वाले सभी छात्र-छात्राएं 12वीं विज्ञान वर्ग में प्रथम श्रेणी में उतीर्ण हुए। उतीर्ण विद्यार्थियों का अभिनंदन किया।  नेहल जैन 93.4 अंक प्राप्त कर शीर्ष स्थान प्राप्त किया। छात्रा नेहल ने बताया कि मैं नियमित आठ से दस घंटे पढ़ाई को देती हूं।

मैं आईआईटी कर आईएएस बनकर समाजसेवा करना चाहती हूं। उधर, प्रिंसिपल डॉ. राजेंद्रकुमार निर्मल ने बताया कि सभी विद्याथियों ने नियमित रूप से स्कूल आकर शिक्षकों के साथ कड़ी मेहनत की है। इसी का परिणाम आज देखने को मिला है। अभिभावक परिषद के अध्यक्ष अशोक जैन, व्याख्याता फोरुलाल रैगर, रामेश्वर बैरवा, चेनसिंह, राकेश सेन, प्रसूनकुमार शर्मा, अशोककुमार खाती, रामप्रसाद मीणा मौजूद रहे। इंडियन कॉन्वेंट स्कूल में मनाया जश्न सीबीएसई के साइंस के परिणाम में इंडियन कॉन्वेंट स्कूल में 18 बच्चाें के 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने पर जश्न का माहौल रहा। निदेशक एसएस शर्मा ने बताया कि आदित्य अग्रवाल ने 96.20%, सुमित माहेश्वरी ने 95.40 व अरजित गुहा के 95.2%अंक प्राप्त किए। छात्रा छवि मंगल 94 प्रतिशत व कृतिका अग्रवाल ने 92 प्रतिशत अंक लाई है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें