पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बुध-शुक्र और राहू की युति:संक्रमण घटेगा... कृषि-व्यापार की स्थिति सुधरेगी, मौसम में होंगे बदलाव

बूंदी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महामारी दूर करने से जुड़ीं कई अन्य नई दवाएं भी कारगर और लाभदायक सिद्ध होंगी

ग्रह अपनी चाल और अपनी दिशा बदल रहे हैं। इसका सीधा असर आम जनजीवन पर पड़ता है। राशिगत जातकाें पर पड़ता है। ज्याेतिषविदाें के अनुसार बुध और शुक्र ग्रह की वृषभ राशि में युति से महामारी के संक्रमण की रफ्तार में कमी आने की संभावना है। बुध का वृष में प्रवेश हो चुका है, जबकि शुक्र मंगलवार को वृष राशि में पहुंच गया है।राहू इस राशि में पहले से ही मौजूद है। वृषभ इसके साथ गर्मी तो पड़ेगी, पर मौसम में यकायक परिवर्तन भी होता दिखाई देगा।

इस बीच हल्की बारिश और तेज हवा भी चलेगी। इसकी वजह बुध का कृषि क्षेत्र में आधिपत्य होना है, वहीं शुक्र रस प्रधान ग्रह है। ज्याेतिषाचार्य पं. राजेन्द्र शुक्ला का दावा है कि इन दोनों ग्रहों की युति से संक्रमण को दूर करने के उपचार की कई अन्य नई दवाएं भी कारगर सिद्ध होती दिखाई देंगी। बुध और राहू युवा वर्ग को रोजगार के अवसर-संभावना दिलाएंगे। इधर, शुक्र जातकों के रोग-शोक कम करेंगे।पं. राजेन्द्र शुक्ला के अनुसार पहले बुध का वृषभ राशि में प्रवेश हुआ, अब शुक्र इस राशि में पहुंचा है।

बुध-शुक्र की युति औषधि निर्माण के क्षेत्र में प्रगति कराने वाली सिद्ध होगी। कृषि-व्यापार क्षेत्र में भी हो रहे घाटे में कमी आएगी। बुध 26 मई को वृष से मिथुन में पहुंचेंगे तो यह युवा व कृषक वर्ग को विभिन्न स्रोतों से लाभ पहुंचाने में सहायक होंगे, क्योंकि मिथुन राशि पर भी इनका आधिपत्य है। शुक्र जातकों के रोग-शोक कम करेंगे।आगे क्या-सूर्य वृषभ में प्रवेश करेंगेज्योतिषाचार्य पं. राजेन्द्र शुक्ला के अनुसार वृषभ का स्वामित्व शुक्र ग्रह के पास है। इससे सर्वाधिक लाभ इसी राशि के जातकों को होगा। 14 मई को सूर्य वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे, तब मौसम में परिवर्तन होता दिखाई देगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें