पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नैनवां में बड़ा हादसा टला:दुल्हनों की विदाई से पहले बेकाबू पिकअप बाराती और घरातियों पर चढ़ी, दूल्हा सहित 6 लोग घायल

बूंदी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नैनवां. बड़ीपडाप कुम्हारों के झोपड़ों में दुर्घटना के बाद खड़ी पिकअप। - Dainik Bhaskar
नैनवां. बड़ीपडाप कुम्हारों के झोपड़ों में दुर्घटना के बाद खड़ी पिकअप।
  • टेंट का सामान लेने आई थी पिकअप, नीम के पेड़ से टकराकर रुकी, तीन गंभीर

नैनवां उपखंड मुख्यालय से करीब 4 किमी दूर बड़ीपड़ाप कुम्हारों का झोपड़ा में शादी की खुशियां उस वक्त काफूर हो गई, जब दुल्हनों की विदाई से पूर्व चल रही पहरावनी के दौरान टेंट का सामान लेने आई पिकअप बेकाबू होकर पहरावनी में बैठे बारातियों व एक दूल्हे पर चढ़ गई। जिससे दूल्हा सहित 6 जने घायल हो हुए, इनमें 4 बाराती सहित दुल्हन दादाजी (पिता के काका) घायल शामिल थे।

अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद तीन घायलों को बूंदी रैफर किया है, जबकि शेष घायलों का उपचार चल रहा है। हालांकि बेकाबू पिकअप नीम के पेड़ से टकराकर रुकने से बड़ा हादसा टल गया। पिकअप की चपेट में आए लोग चारपाई व कुर्सियों पर बैठे थे। जिससे कुर्सियां व चारपाई चकनाचूर हो गई।

जानकारी के अनुसार बड़ीपड़ाप कुम्हारों का झोंपड़ा में भंवरलाल प्रजापत की दो पुत्रियों पिंकी व रिंकू की शादी मंगलवार को हुई थी। दोनों की उनियारा से दीपक पुत्र राधेश्याम व भाण्डोली (टोंक) से नरेश पुत्र रामप्रसाद की बारातें आई थी। मंगलवार को इनकी धूमधाम से शादी के बाद बुधवार दोपहर करीब एक बजे दुल्हनों को विदा करने से पूर्व पहरावनी चल रही थी। इसी दौरान टेंट के सामान लेने आई पिकअप बेकाबू होकर पहरावनी में बैठे बाराती व धराती पर चढ़ गई। इससे शादी की खुशियां काफूर हो गई और वहां पर बैठे मेहमानों में हड़कंप मच गया।

नैनवां. घायल दूल्हा अपनी बहन के साथ।
नैनवां. घायल दूल्हा अपनी बहन के साथ।

इसके बाद घायलों को एंबुलेंस व निजी वाहनों से नैनवां सरकारी अस्पताल पहुंचाया। पिकअप की चपेट में आने से भाण्डोली निवासी दूल्हा नरेश प्रजापत (21) व बाराती चरणाना निवासी भैरुलाल (60), सात खालियां मानपुरा निवासी रामफूल (60), लालगंज निवासी नारायण (70), चौथ का बरवाड़ा निवासी रामप्रसाद उर्फ सोनू (21) एवं दुल्हन के दादाजी बड़ीपड़ाप निवासी रामपाल घायल हो गए।

इनमें से तीन घायलों भैरुलाल, रामफूल व रामप्रसाद को अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद बूंदी में जिला अस्पताल के लिए रैफर किया है। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही रजलावता सरपंच रामस्वरूप बिल्डर, वार्डपार्षद दिलखुश पोटर, राजू चौधरी, नबील अंसारी, अमृतराज मीना व कमलेश नागर सहित कई लोग अस्पताल पहुंचे और सहयोग किया।

बाल-बाल बच गया राहुल

आठ वर्षीय बालक राहुल अपने दादाजी रामफूल के पास चारपाई पर बैठा हुआ था। बेकाबू पिकअप की चपेट में आने से रामफूल तो गंभीर घायल हो गया, लेकिन बालक राहुल बाल-बाल बच गया। दुर्घटना के बाद राहुल को लोगों ने पिकअप के नीचे से सकुशल बाहर निकाला।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें