पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विधायक ने लिखा:कोरोना पॉजिटिव चिकित्साकर्मियों को बूंदी में क्यों भर्ती किया, इन सभी को कोटा भेजाे, विधायक ने कलेक्टर को लिखी चिट्‌ठी

बूंदी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अस्पताल में नहीं आएंगे दूसरे मरीज, आने वाले कोरोना मरीज भी कोटा भेजने का करेंगे विरोध

विधायक अशोक डोगरा कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर और दो कंपाउंडरों को जिला अस्पताल में भर्ती करने के खिलाफ हैं। उन्होंने कलेक्टर को चिट्‌ठी लिखी है कि इससे लोग काफी नाराज हैं, इन तीनों को भी तत्काल कोटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जाए।   विधायक ने लिखा कि अब तक जितने भी कोरोना पॉजिटिव मरीज आए, सभी को तत्काल कोटा भेजा जाता रहा है, पर जब अस्पताल के ही चिकित्साकर्मी पॉजिटिव आए तो पीएमओ ने उन्हें बूंदी में ही भर्ती कर लिया, यह पक्षपात और नियम विरुद्ध है। इससे आमजन में आक्रोश-भय है।

अब जिला अस्पताल में अन्य बीमारियों के रोगी और तीमारदार जाने से डरने लगे हैं, पूरा शहर भयभीत है। ऐसे में डॉक्टर सहित तीनों चिकित्साकर्मियों को भी कोटा भेजा जाए। ऐसा नहीं किया गया तो भविष्य में कोई भी कोरोना पेशेंट और तीमारदार बूंदी में ही भर्ती करने की मांग करेंगे, इससे अशांति होगी, जिसके लिए जिला प्रशासन जिम्मेदार होगा। उन्होंने चिट्‌ठी की कॉपी संभागीय आयुक्त और चिकित्सामंत्री को भी भिजवाई है।  उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल के डॉक्टर सहित चार चिकित्साकर्मी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। चिकित्साकर्मियों ने उन्हें कोटा भर्ती कराने का विरोध किया, जिसके बाद इनमें एक संविदाकर्मी को कोटा रैफर किया गया, बाकी तीन को  जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में ही भर्ती कर लिया। विधायक ने इस पर विरोध जताया है।

पीएमओ पर कार्रवाई की मांग
. भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रतिनिधि रूपेश शर्मा ने भी प्रभारीमंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास को चिट़्ठी लिखकर कोरोना मामले में गंभीर लापरवाही बरतने पर पीएमओ के खिलाफ कार्रवाई कर अस्पताल की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में भर्ती महिला की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही डॉक्टरों-नर्सिंगस्टाफ ने पीएमओ को उन्हें क्वारेंटाइन के लिए कहा, लेकिन पीएमओ इनसे काम करवाते रहे।

यह जानलेवा लापरवाही है। कोरोना पॉजिटिव हुए डाॅक्टर-नर्सिंगकर्मी मरीजों को देखते रहे। उन्होंने यह भी लिखा कि कलेक्टर डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल से नहीं मिले, एसडीएम ने रूखा व्यवहार किया, जबकि संकटकाल में प्रशासन को संवाद और तालमेल पर ध्यान देना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें