आरोप / हर सड़क पर पैदल चलते मजदूर प्रदेश सरकार की खोल रहे पोल : चंद्रकांता

Workers walking on every road are opening poll of the state government: Chandrakanta
X
Workers walking on every road are opening poll of the state government: Chandrakanta

  • भाजपा जिला संगठन ने प्रेसवार्ता में लगाया आरोप

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:13 AM IST

बूंदी. प्रदेश भाजपा के निर्देश पर जिला संगठन ने प्रेसवार्ता कर केंद्र सरकार के राहत पैकेज की जानकारी दी। इसमें विधायक चंद्रकांता मेघवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष छीतरलाल राणा व पूर्व जिलाध्यक्ष कालूलाल जांगिड़ ने संयुक्त रूप से बताया कि केंद्र सरकार एक लाख करोड़ रुपए का कृषि आधारभूत ढांचा बनाने की योजना लेकर आई है, जिससे किसानों की आय बढ़ेगी। आने वाले समय में इससे निर्यात के लिए भी मदद मिलेगी। संकट की इस घड़ी में केंद्र ने अलग-अलग मद में राज्यों को सहायता देने के बाद देश के हर वर्ग के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज का एलान किया। लघु-मध्यम-सूक्ष्म इकाइयों को 3 लाख करोड़ रुपए का प्रावधान कर इनमें काम कर रहे कर्मचारियों-परिवारों के हितों की रक्षा हाे सकेगी। किसानों, सड़क पर छोटा-मोटा करने वाले कामगारों, मछुवारों,पशुपालकों सीधा फ़ायदा पहुंचाने के लिए प्रावधान किया। 
विधायक चंद्रकांता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अभी तक 24 ट्रेनें मांगी है। देश के दूसरे राज्य ज़्यादा से ज़्यादा ट्रेन भारत सरकार से लेकर अपने राज्यों के निवासियों को ला रहे हैं। रेलवे इन प्रवासियों के किराए में 85 प्रतिशत की सब्सिडी दे रहा है। राज्य सरकार बचे 15 प्रतिशत की टिकट पर अपनी मोहर लगाकर प्रवासियों को दे रही है। एक महीने पहले 4 हज़ार बसों से प्रवासियों को लाने का मुख्यमंत्री का दावा हवा हो चुका है। प्रदेश की हर सड़क पर पैदल चलते हज़ारों मज़दूर उनके दावे की पोल खोल रहे हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष छीतरलाल राणा ने पूछा कि राज्य सरकार ने अपने ख़ज़ाने से प्रदेशवासियाें के लिए क्या किया, इसकी जानकारी क्यों नहीं देती।

प्रदेश में बंटने वाला राशन केंद्र सरकार से आया है। राज्य में सब मिलकर पानी-बिजली के बिल माफ और मंडी टैक्स ख़त्म करने की मांग कर रहे हैं, पर सरकार सुन नहीं रही है। विधायक अशोक डोगरा ने कहा कि 3500 करोड़ रु. प्रवासी मज़दूरों के अनाज के लिए घोषित किए गए, जिसका 8 करोड़ प्रवासी मज़दूरों को लाभ मिलेगा, चाहे उनके पास राशनकार्ड न हो। ढाई करोड़ किसानों को 2 लाख करोड़ के रियायती ऋण मिलेंगे, जो राज्य सहकारी बैंकों-जिला सहकारी बैंकों से दिए जाएंगे। 30 हज़ार करोड़ के किसान क्रेडिट कार्ड भी इशू किए जाएंगे। 50 लाख रेहड़ी, पटरी वाले 10 हज़ार का ऋण ले सकेंगे। हाउसिंग सेक्टर में मध्यम आय वालों के लिए ब्याज सब्सिडी स्कीम 2021 तक बढ़ाई। प्रवक्ता मनीष पाटनी ने बताया कि इस दाैरान भाजपा नेता सुरेश अग्रवाल, रामबाबू शर्मा, पुरुषोत्तम शर्मा, महावीर खंगार, मांगीलाल वैष्णव, दीपक सैनी, मनोज जांगिड़ साथ रहे

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना