पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुर्घटना:बाइक पर क्षमता से अधिक सवार थे, हेलमेट भी नहीं पहना था, कार से टक्कर में 3 की गई जान

चौमहला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जेताखेड़ी फंटे पर दोपहर 2 बजे हुई भीषण टक्कर, कार और दोनों बाइक क्षतिग्रस्त

शादी में शामिल होने हंसी-खुशी जा रहे दो परिवारों में उस समय कोहराम मच गया, जब गंगधार-सुवासरा मार्ग पर जेताखेड़ी फंटे पर उनकी कार से आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे की मुख्य वजह तेज रफ्तार थी। दोनों बाइक और सामने से आ रही कार की भी रफ्तार काफी तेज थी।

टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों बाइक कार के बोनट में घुस गई और उस पर सवार काफी दूर तक उछल कर गिर गए। हादसे में दो मासूम बच्चों के साथ पिता की मौत हो गई। पीछे बैठी पत्नी गंभीर घायल हो गई। हादसे में 5 अन्य लोग भी घायल हुए।

दोनों बाइक सवार आपस में रिश्तेदार हैं
पुलिस के अनुसार दोनों बाइक पर सवार सभी 8 लोग आपस में रिश्तेदार हैं। हालांकि दोनों अलग-अलग जगह के निवासी हैं। एक बाइक सवार मृतक मध्यप्रदेश के देवरिया विजय गांव निवासी है तथा दूसरी बाइक पर मिश्रौली थाना क्षेत्र का निवासी था। आपस में दोनों साढू थे और दोनों ही अपने परिवार सहित मध्यप्रदेश आलोट शादी में शामिल होने जा रहे थे।

आंखों देखी
दोनों बाइक सवार हाई स्पीड में थे, कार की भी रफ्तार तेज थी: प्रत्यशदर्शियों ने बताया कि दोनों बाइक सवार स्पीड में थे, इसके अलावा कार भी स्पीड में आ रही थी। दोनों बाइकें साथ-साथ चल रही थी। रफ्तार के कारण एक बाइक सवार का संतुलन बिगड़ा और उसके कारण दूसरा बाइक सवार भी अपना संतुलन खो बैठा। तभी अचानक सामने से कार आ गई, तीनों स्पीड में होने से दोनों बाइकें एक साथ कार से टकरा गई।

हेलमेट पहना होता तो बच जाती जान
डीएसपी ने बताया कि घटनास्थल पर उनको कोई हेलमेट नहीं मिला है। इसका मतलब दोनों बाइक सवारों ने हेलमेट नहीं लगा रखा था। अगर इन्होंने हेलमेट लगाया होता तो शायद इनकी जान बच जाती। इसके अलावा बाइक पर एक साथ चार-चार जने सवार होकर यात्रा करना भी ट्रैफिक कानूनों का उलंघन है।

इसी जगह दो दिन पहले भी हुआ था हादसा
ग्रामीणों ने बताया कि इस घटना से दो दिन पूर्व भी जेताखेड़ी फंटे पर एक सड़क हादसा हुआ था। इसमें भी एक महिला की मौत हो गई थी और चार जने घायल हो गए थे। इस मामले में डीएसपी मीणा ने बताया कि इस जगह पहले भी घटनाएं हुईं, इसको लेकर पीडब्ल्डी के एईएन को बुलाया गया है। दुर्घटना वाले स्थानों को चिह्नित कर वहां डिवाइडर व अन्य सुरक्षा के उपाय किए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser