पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एसीबी का जनसंवाद:योजनाओं से आमजन अनजान, इसी से बढ़ रहा भ्रष्टाचार

हिंडौली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भ्रष्टाचार की शिकायत हेल्पलाइन नंबर 1064 और मोबाइल नंबर 9413502834 पर करें

एसीबी की ओर से आम जनता को भ्रष्टाचार के विरूद्ध जागरूक करने के लिए पंचायत समिति सभागार में जनसंवाद कार्यक्रम हुआ। इसमें मौजूद लोगों ने भ्रष्टाचार से संबंधित मुद्दों पर खुलकर बातचीत की एवं लोगों ने मुख्य मांग की कि वर्तमान में राज्य सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की लोगों को जानकारी नहीं होने से योजनाओं में भ्रष्टाचार पनप रहा है।

इस तरह के जन संवाद कार्यक्रमों में जिम्मेदार लोक सेवक अधिकारियों को भी मौजूद रखा जाए और मौके पर ही भ्रष्टाचार की शिकायतों को सुनकर के निवारण किया जाए। जनसंवाद कार्यक्रम में एसीबी के उप अधीक्षक तरूणकांत सोमानी ने कहा कि भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायतों के लिए कोई भी व्यक्ति हेल्पलाइन नंबर 1064 एवं मोबाइल नंबर 9413502834 पर सूचना दे सकता है। पीड़ित व्यक्ति का वैध कार्य एसीबी की ओर से विशेष प्राथमिकता से करवाया जाएगा।

एसीबी राजस्थान वर्तमान में राज्य कर्मचारियों के साथ केंद्रीय कर्मचारियों पर भी कार्रवाई के लिए अधिकृत हैं। जनसंवाद कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को भ्रष्टाचार के विरूद्ध जागरूक करना तथा एसीबी की हेल्पलाइन का प्रचार प्रसार करना रहा। जनसंवाद कार्यक्रम में गिरिराज जोशी, हनुमान व्यास, नितेश खटोड, नरेंद्र शर्मा, बाबूलाल जैन, प्रभू राव, लोकेश सैनी, संदेश जैन, प्रदीप जैन, ओमप्रकाश सुवालका, नरेश गुर्जर, सत्यनारायण सैनी, संदीप झंवर, राजकुमार माहेश्वरी मौजूद रहे।
नैनवां भ्रष्टाचार के विरूद्ध जागरूकता जनसंवाद कार्यक्रम
नैनवां| एसीबी की ओर से आम जनता को भ्रष्टाचार के विरूद्ध जागरूक करने के लिए उपखंड मुख्यालय पर जनसंवाद कार्यक्रम हुआ। इसमें स्थानीय लोगों के साथ-साथ व्यापार मंडल, सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि, जनप्रतिनिधि व अन्य लोगों ने भाग लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser