11 केवी बिजली लाइन का तार टूटा:लोगों ने बिजली कर्मचारियों पर लगाया लापरवाही का आरोप, JEN बोले- पतंग की डोर खींचने से टूटा

झालावाड़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली लाइन का तार टूटकर नीचे गिरा। गनीमत रही कि इस दौरान कोई चपेट में नहीं आया। - Dainik Bhaskar
बिजली लाइन का तार टूटकर नीचे गिरा। गनीमत रही कि इस दौरान कोई चपेट में नहीं आया।

झालावाड़ जिले के चौमहला कस्बे के आइस फैक्ट्री मैदान क्षेत्र में रविवार को 11 केवी बिजली लाइन का तार टूटकर नीचे गिर गया। इस दौरान वहां किसी के मौजूद नहीं होने से बड़ा हादसा टल गया। तार टूटने के बाद मोहल्ले के लोगों ने डिस्कॉम कर्मचारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि पहले भी कई बार बिजली का तार टूट चुका है। लोगों ने कहा कि गनीमत रही कि तार टूटने के दौरान वहां कोई नहीं था, वरना किसी की जान जा सकती थी। मोहल्ले वासियों ने कहा कि बिजली के खंभों को शिफ्ट करने के लिए कई बार आवेदन दिए गए हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

मोहल्ले के लोगों ने कहा कि 11 केवी लाइन के तार काफी पुराने हो गए हैं, जिनमें लगातार स्पार्किंग भी होती रहती है। इसे लेकर डिस्कॉम कर्मचारियों को कई बार शिकायत दी गई है, लेकिन तारों की मरम्मत नहीं की जा रही है। तार टूटने की सूचना पर जेईएन राम अवतार मीणा मौके पर पहुंचे, तो ग्रामीणों ने उनको जमकर खरी-खोटी सुनाई। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए जेईएन ने कहा कि 11 केवी लाइन के तार पर कोई पतंग उलझ गई होगी और पतंग की डोर खींचने से तार टूट गया होगा।