झालावाड़ में मिले 142 नए कोरोना संक्रमित:मेडिकल कॉलेज के 2 रेजिडेंट डॉक्टर मिले कोरोना पॉजिटिव, 450 के पार पहुंचा एक्टिव मरीजों का आंकड़ा

झालावाड़5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक। - Dainik Bhaskar
डेमो पिक।

झालावाड़ जिले में एक बार फिर कोरोना संक्रमण का विस्फोट हुआ है। शुक्रवार रात आई रिपोर्ट में 142 नए संक्रमित रोगी सामने आए हैं। इसके साथ ही झालावाड़ जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 450 के पार पहुंच गई है। देर शाम आई रिपोर्ट में झालरापाटन में इंजीनियरिंग कॉलेज के हॉस्टल के 2 छात्र संक्रमित मिले हैं। वहीं झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के 2 रेजिडेंट डॉक्टर्स की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

सीएमएचओ डॉ. साजिद खान ने बताया कि शुक्रवार को झालावाड़ मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी लैबोरेट्री में 1 हजार 114 सैंपल जांचे गए थे। जिनमें 142 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। झालावाड़ शहर से 78 और झालरापाटन से 19 पॉजिटिव केस मिले हैं। इसके अलावा 38 पॉजिटिव केस जिले के अन्य कस्बों में आए हैं। संक्रमण की रफ्तार के बीच राहत की बात है कि संक्रमित रोगी तेजी से रिकवर हो रहे हैं। बीते 4 दिनों में 110 मरीज रिकवर हो चुके हैं।

जागरूकता के साथ सख्ती भी बढ़ाई
झालावाड़ जिले में कोरोना संक्रमण तेज गति से बढ़ता जा रहा है, ऐसे में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। जिला प्रशासन द्वारा लगातार जागरूकता वाहन चलाए जा रहे हैं और लोगों को गाइडलाइन पालना के लिए समझाइश की जा रही है। पुलिस की टीमें अब लापरवाह लोगों के खिलाफ सख्ती बरतते हुए चालान काट रही है। कलेक्टर हरिमोहन मीणा ने भी नागरिकों से अपील की है कि संक्रमण से खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकले और सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें।