शिप्रा नदी से अवैध हथकढ़ शराब पकड़ी:2000 लीटर वाश और भट्टियां नष्ट की, पुलिस को देखकर भागे आरोपी

झालावाड़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कंजर डेरे के समीप शिप्रा नदी पर छापामार कार्रवाई करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
कंजर डेरे के समीप शिप्रा नदी पर छापामार कार्रवाई करती पुलिस।

अवैध हथकड़ शराब के ठिकाने पर पुलिस ने छापा मारा। इस दौरान शराब बनाने वाले लोग भाग गए। मौके से 2000 लीटर वाश और हथकड़ शराब बनाने की भट्टियां नष्ट की गई। मामला झालावाड़ जिले के उन्हेल थाना क्षेत्र का है।

उन्हेल थानाधिकारी भंवर सिंह गुर्जर ने बताया कि एसपी मोनिका सेन के निर्देशन पर अपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा। अवैध हथकढ़ शराब बनाने की सूचना मिली थी। डीएसपी प्रेम कुमार के सुपर विजन में टोकड़ा कंजर डेरे के समीप शिप्रा नदी के एनिकट पर पुलिस टीम ने छापेमारी की। इस दौरान आरोपी मौके से फरार हो गए। मौके से 48 प्लास्टिक केन व 2 ड्रम में भरी करीब 2000 लीटर वाश को बरामद कर नष्ट किया। पुलिस ने भट्टियों को भी तोड़ा।

पुलिस कर रही लगातार कार्रवाई
झालावाड़ जिले के गंगधार उपखंड क्षेत्र में 12 से ज्यादा कंजर डेरे हैं। जरायम पेशा कंजर समुदाय के लोग अपराधिक गतिविधियों और हथकढ़ शराब बनाने के काम में लिप्त रहते हैं। पुलिस की ओर से कंजर समुदाय के उत्थान के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसके बाद भी लूटपाट, चोरी, डकैती और हथकढ़ शराब बनाने जैसी आपराधिक गतिविधियां करते हैं। पुलिस कंजर डेरों में निरंतर कार्रवाई करती है।

खबरें और भी हैं...