पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:दो लग्जरी कारों के साथ 5 हथियार तस्कर गिरफ्तार, 10 पिस्टल, 2 देशी कट्‌टे, 35 जिंदा कारतूस जब्त

झालावाड़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एनएच-52 पर खोखंदा मोड़ के पास कोतवाली व स्पेशल पुलिस टीम ने की संयुक्त कार्रवाई

कोटा की तरफ से झालावाड़ में हथियार सप्लाई करने आ रहे 5 तस्कर सोमवार रात को पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने लग्जरी कारों में सवार 5 तस्करों से बड़ी संख्या में अवैध हथियार जब्त किए। तस्करों से 10 पिस्टल, 2 देशी कट्‌टे, 35 जिंदा कारतूस बरामद किए गए। पुलिस ने तस्करी में उपयोग की गई 2 लग्जरी कारें भी जब्त कर ली।एसपी किरण कंग सिद्दू ने बताया कि कुछ दिनों से लगातार सूचनाएं मिल रही थी कि झालावाड़ में बड़ी संख्या में हथियार सप्लाई होने हैं। इस पर कोतवाली सीआई बलवीरसिंह के नेतृत्व में टीम का गठन कर लगातार गश्त व चैकिंग की जा रही थी। इसी दौरान थाना कोतवाली टीम को सोमवार को भी झालावाड़ में अवैध हथियार सप्लाई होने के इनपुट मिले। इस पर कोतवाली व जिला स्पेशल पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नेशनल हाईवे-52 पर खोखंदा मोड़ के पास एक्शन प्लान के तहत सघन नाकाबंदी की व आने-जाने वाले वाहनों की चैकिंग की। इसी दौरान शहर की ओर से कोटा की तरफ तेज गति से 2 कार आती हुई नजर आई, जिन्हें रुकवाना चाहा तो भागने का प्रयास करने लगे। घेराबंदी कर पुलिस वाहनों की मदद से रुकवाया व तलाशी ली तो 5 व्यक्तियों के पास से अवैध फायर आर्म्स 10 पिस्टल, 2 देशी कट्‌टे व 35 जिंदा कारतूस मिले। सभी पांचों आरोपियों के खिलाफ कोतवाली में मामला दर्ज किया गया। पुलिस टीम में एसआई गुमानसिंह, हैड कांस्टेबल रामसिंह, कांस्टेबल राजेश स्वामी, रामरतन, रामस्वरूप, भीमसिंह, चंम्पालाल, चंद्रशेखर, रमेशचंद, बीरम शामिल थे। स्पेशल टीम के दिनेश राठौर व राजेश की अहम भूमिका रही।

इनसाइड स्टोरी : कोटा में सर्विस के लिए कार दी थी, झालावाड़ में पकड़ी गई

कोतवाली पुलिस द्वारा रविवार रात 5 तस्करों को दो लग्जरी गाड़ियों के साथ गिरफ्तार किया गया। इसमें एक गाड़ी क्रेटा आरजे 20 सीडी 8211 कोटा निवासी कपिल तिवारी की है। रविवार रात साढ़े 11 बजे उसके घर पर पुलिस पहुंची और कार के बारे में पूछा। तब पुलिस ने बताया कि उसकी कार झालावाड़ में किसी बड़े कांड में पकड़ी गई है। इस पर सोमवार को कार मालिक ने विज्ञान नगर कोटा थाने में परिवाद दिया। इसमें उसने कोटा के सर्विस सेंटर वालों के ऊपर आरोप लगाते हुए बताया कि सर्विस सेंटर वालों ने उसकी आरजे नंबर 20 सीडी 8211 नंबर वाली कार को किसी अन्य कर्मचारी को दे दिया और उसे अवैध हथियारों की सप्लाई में काम में लिया जा रहा था। इसे झालावाड़ पुलिस ने जब्त किया है। कार मालिक ने बताया कि उसने शनिवार दोपहर 1 बजे अपनी कार को विज्ञान नगर थाना क्षेत्र स्थित सर्विस सेंटर पर दिया था। इसकी एंट्री सर्विस सेंटर के रजिस्टर में है। कार मालिक ने यह भी बताया कि सोमवार को जब सर्विस सेंटर के सुपरवाइजर से अपनी कार के बारे में जानकारी ली, तो उसे कार सर्विस सेंटर में खड़ी होना बताया। सर्विस सेंटर पहुंचकर वहां के गार्ड से वाहनों के आने-जाने की एंट्री को चेक कराया तो उसमें रविवार दोपहर करीब डेढ़ बजे कार को सर्विस सेंटर के कर्मचारी के लेकर निकलने की एंट्री दर्ज है। कार मालिक के परिवाद पेश करने की बात की कोटा विज्ञान नगर सीआई अमरसिंह ने भी पुष्टि की है। इस पर वे जांच कर रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें