झालावाड़ में एक दिन में आए 158 नए कोरोना केस:झालावाड़ शहर में मिले 96 नए संक्रमित मरीज, 400 के पार पहुंचे एक्टिव केस

झालावाड़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक। - Dainik Bhaskar
डेमो पिक।

झालावाड़ जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गुरुवार देर शाम आई रिपोर्ट में 158 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। एक साथ इतने मरीज सामने आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। केस बढ़ने के बाद जिला प्रशासन ने नागरिकों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है और वहीं पुलिस विभाग द्वारा भी अब चालानी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

झालावाड़ सीएमएचओ साजिद खान ने बताया कि मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी लैबोरेट्री में 1027 सैंपल से की जांच की गई थी, जिनकी रिपोर्ट में 158 संक्रमित मरीज सामने आए हैं। रिपोर्ट में झालावाड़ शहर में ही 96 नए पॉजिटिव केस मिले हैं, तो वहीं झालरापाटन में भी 15 नए संक्रमित रोगी मिले हैं। झालावाड़ जिले में एक्टिव संक्रमितों का आंकड़ा 400 के पार पहुंच गया है।

जिला प्रशासन ने संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए हॉटस्पॉट बन चुके झालावाड़, झालरापाटन और भवानीमंडी शहरों में बाजार शाम 7 बजे तक बंद कराना शुरू कर दिया है। हालांकि रेस्टोरेंट व मेडिकल सेवाओं को बंद से बाहर रखा गया है। झालावाड़ कलेक्टर हरिमोहन मीणा खुद भी गुरुवार देर शाम कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए शहर की सड़कों पर उतर गए। उन्होंने लोगों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। इस दौरान कुछ दुकानदारों द्वारा लापरवाही पाए जाने पर उनके चालान काटने की कार्रवाई भी की गई।