पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गड़बड़झाला:झालावाड़ शहर में मतदाता सूचियों में गड़बड़ी का हुआ खेल, खाली प्लॉट में भी बता दिए वोटर

झालावाड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झालावाड़. साईंनाथपुरम में खाली पड़े इस प्लॉट में भी बता दिए मतदाता। - Dainik Bhaskar
झालावाड़. साईंनाथपुरम में खाली पड़े इस प्लॉट में भी बता दिए मतदाता।
  • खाली प्लॉटों में वोटरों के नाम जोड़कर सूची तक कर दी जारी

मतदाता सूचियों का गहन पुनरीक्षण किया गया, लेकिन शहर के कई खाली प्लॉटों में भी पुनरीक्षण करने वाले बीएलओ ने मतदाताओं के नाम जाेड़ दिए हैं। इसी के चलते यहां खाली प्लॉटों में वोटर जोड़कर बाकायदा उनकी फोटोयुक्त मतदाता सूची जारी कर दी है। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद भास्कर टीम ने पड़ताल की तो साईंनाथपुरम एरिया से लेकर अन्य कई खाली प्लॉटों में भी विभाग को वोटर दिखाई दिए हैं।

यहां वार्ड संख्या 5 में प्लाट नंबर 41 खाली पड़ा है, लेकिन पुनरीक्षण करने वाले कर्मचारियों को यहां दो वोटर दिख गए। यहां पर जिन दो वोटरों के नाम लिखे गए हैं उनके नाम का काेई व्यक्ति यहां रहता ही नहीं हैं। इसी तरह इसी कॉलोनी में मकानों को जीरो नंबर दिया गया है। जीरो नंबर के मकान में आठ वोटर हैं, जबकि पूरी कॉलोनी में देखने पर जीरो नंबर का मकान कहीं भी नहीं दिखाई दिया।

दरअसल, 15 जनवरी तक की मतदाता पुनरीक्षण सूची जारी हुई है। इसी के आधार पर मतदान होगा, जबकि इसमें कई गड़बड़ियां सामने आ रही हैं। लोगों ने गुरुवार को भी इसे लेकर लिखित में एसडीएम को शिकायत भी की है।

एक मकान में 18 वोटर, लेकिन इतना बड़ा मकान ही नहीं: यहां एक मकान में तो 18 वोटरों के नाम जोड़े गए हैं, लेकिन पूरी कॉलोनी में कहीं भी इतना बड़ा मकान नहीं है। इन वोटरों में 14 हिंदू हैं तो 4 मुस्लिम। इसी में सवाल खड़े हो रहे हैं।

इस मामले काे लेकर एसडीएम से बात की जाएगी। वैसे हमने अापत्तियां मांगी थी तभी लाेगाें काे आगे आना चाहिए था।
- हरिमाेहन मीना, कलेक्टर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें