इस बार भी नहीं होगी द्वारकाधीश की परिक्रमा:कोरोना गाइडलाइन के चलते प्रशासन ने नहीं दी परमिशन, गोवर्धन पूजा के मौके पर अन्नकूट का आयोजन

झालावाड़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
द्वारकाधीश मंदिर परिसर में दर्शनार्थी। - Dainik Bhaskar
द्वारकाधीश मंदिर परिसर में दर्शनार्थी।

झालावाड़ जिले के झालरापाटन शहर में भगवान द्वारिकाधीश मंदिर परिसर में शुक्रवार को गोवर्धन पूजा के अवसर पर अन्नकूट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के तहत महिलाओं ने द्वारिकाधीश मंदिर परिसर में गोबर के उपलों से गोवर्धन पर्वत का निर्माण कर पूजा अर्चना की, जिसके बाद महिलाओं ने सुहाग पड़वा की परंपरा के तहत गोवर्धन पर्वत के चक्कर लगाकर अपने सुहाग की लंबी आयु की कामना की। इस दौरान भगवान द्वारकाधीश को आकर्षक झूले में बिठाकर श्रद्धालुओं को दर्शन कराए गए, जिसे देखने द्वारिकाधीश मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। हालांकि इस दौरान कोविड नियमों के मुताबिक मंदिर समिति द्वारा फेस मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया।

शाम को द्वारकाधीश मंदिर झालरापाटन में देवस्थान विभाग की ओर से छप्पन भोग अन्नकूट का आयोजन किया जाएगा। द्वारिकाधीश पुष्टि भक्ति सत्संग समिति पदाधिकारी रविराज पाटीदार ने बताया कि दीपावली के बाद रविवार को आयोजित होने वाली भगवान द्वारिकाधीश की परिक्रमा को इस बार भी कोरोना गाइडलाइन व प्रशासनिक अनुमति नहीं मिलने के चलते रद्द कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...