पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:सिंचाई और पेयजल समस्या से नाराज हीचर के ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार का लिया निर्णय

पनवाड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र की ग्राम पंचायत लायफल के हिचर गांव के किसानों व ग्रामीणों ने सिंचाई व पेयजल की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को होने वाले पंचायतीराज चुनाव के मतदान का बहिष्कार किया। सरपंच अर्जुन कुमार सुमन ने बताया कि हिचर गांव कालीसिंध नदी किनारे पर बसा हुआ है, इस बार बरसात कम होने की वजह से ट्यूबवेल में पानी खत्म हो चुका है।

गांव के पास ही हरिश्चंद्र सागर डैम बना हुआ है, इसमें भी पानी नीचे जा चुका है, जिसकी वजह से मवेशियों को पीने के पानी की समस्या बनी हुई है। इसके अलावा सिंचाई के लिए नहर निकली हुई है, हर वर्ष भंवरासा डैम से पानी छोड़ा जाता है, जिससे हरिशचंद सागर डैम पर पानी आ जाता है और नहर में पानी शुरू हो जाता है तो मवेशियों को पानी मिल जाता था, लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं हुआ है। इससे सिंचाई के लिए भी परेशानी आएगी। इन सब परेशानियों को देखते हुए ग्रामीण एक राय होकर मतदान का बहिष्कार करने लगे। वर्तमान कांग्रेस सरकार होने पर पूर्व विधायक मीनाक्षी चंद्रावत को ग्रामीणों ने पूर्व में समस्या के बारे में अवगत कराया, लेकिन अभी तक समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया है, जिसको लेकर ग्रामीणों ने किसी भी पार्टी के पक्ष में मतदान नहीं करने का फैसला लिया। गुरुवार को ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार के नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया। साथ ही चेतावनी दी कि जब तक उनकी समस्याएं दूर नहीं होगी वे मतदान का पूरी तरह बहिष्कार करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser