हेल्थ सर्टिफिकेट के लिए अतिरिक्त शुल्क वसूली:भाजपा कार्यकर्ताओं ने हॉस्पिटल अधीक्षक का किया घेराव, अवैध वसूली करने वाले स्टॉफ पर कार्रवाई की मांग

झालवाड़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला अस्पताल पर भाजा कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए। - Dainik Bhaskar
जिला अस्पताल पर भाजा कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए।

विभिन्न भर्तियों और नई नियुक्ति के लिए आवश्यक हेल्थ सर्टिफिकेट जारी करने की एवज में झालावाड़ जिला अस्पताल की ओर से अतिरिक्त शुल्क राशि वसूली जा रही थी। जिसकी शिकायत को लेकर मंगलवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने अस्पताल अधीक्षक का घेराव किया। हेल्थ सर्टिफिकेट जारी करने की एवज में अतिरिक्त शुल्क वसूल रहे स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

झालावाड़ शहर भाजपा मंडल अध्यक्ष चंद्र मोहन धाभाई ने बताया कि विभिन्न कॉम्पिटिशन एग्जाम के लिए हेल्थ सर्टिफिकेट आवश्यक होता है। ऐसे में प्रतिभागी छात्र जिला एसआरजी अस्पताल में बड़ी संख्या में हेल्थ सर्टिफिकेट बनाने के लिए पहुंच रहे हैं। हेल्थ सर्टिफिकेट जारी करने के लिए 50 रुपए शुल्क राशि भी तय है, लेकिन अस्पताल स्टाफ की ओर से 50 की जगह 100 रुपए वसूल कर हेल्थ सर्टिफिकेट जारी किए जा रहे। मामले की शिकायत मिलने के बाद मंगलवार दोपहर अस्पताल अधीक्षक संजय पोरवाल से मिलकर शिकायत की गई है।

अस्पताल अधीक्षक संजय पोरवाल ने कहा कि अस्पताल में रेजिडेंट की हड़ताल के कारण पहले ही व्यवस्थाओं को बनाए रखने में परेशानी आ रही। ऐसे में सीएमएचओ को बोल कर हेल्थ सर्टिफिकेट स्थानीय सीएचसी और पीएचसी पर ही बनवाने का आग्रह किया गया है। प्रतिभागियों से भी निवेदन है कि वह सभी स्थानीय स्तर पर भी चिकित्सक से स्वास्थ्य सर्टिफिकेट बनवा सकते है। इसके लिए उन्हें झालावाड़ आकर जिला अस्पताल में भटकने की जरूरत नहीं है। हेल्थ सर्टिफिकेट के लिए जिला अस्पताल में अधिक राशि वसूलने की भी शिकायत मिली है। जिसे लेकर जांच होगी और दोषी कार्मिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।