पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रंजिश ने ले ली जान:जमीनी विवाद में दो गुटों में खूनी संघर्ष, दो की मौत

झालावाड़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सारोलाकलां. बुधवार को विरोध-प्रदर्शन के दौरान समाज के लोगों से समझाइश करते पुलिस अधिकारी। - Dainik Bhaskar
सारोलाकलां. बुधवार को विरोध-प्रदर्शन के दौरान समाज के लोगों से समझाइश करते पुलिस अधिकारी।
  • साराेला थाना क्षेत्र के बरेड़ा गांव का मामला, पुरानी रंजिश में दाेनाें पक्षाें के एक-एक युवक की हुई माैत
  • देर रात धरने पर बैठे गुर्जर समाज के लाेग,10 थानाें का जाब्ता तैनात

सारोला थाना क्षेत्र के बरेड़ा गांव में बुधवार को पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। कहासुनी में बात इतनी बढ़ गई कि एक पक्ष ने दूसरे पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया। हमले में घायल हुए एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके अलावा मामले में आरोपी युवक को पुलिस गिरफ्तार कर ले गई, जिसकी भी अस्पताल में मौत हो गई। इस पर गुर्जर समाज के लोगों ने पुलिस पर युवक से मारपीट का आरोप लगाकर अस्पताल के बाहर रास्ता जाम कर दिया। सूचना पर खानपुर डीएसपी राजीव परिहार, अकलेरा डीएसपी देवेंद्रसिंह, सारोला, पनवाड़, खानपुर, असनावर, मंडावर, अकलेरा व घाटोली थानाधिकारी मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे।

पुलिस के अनुसार बुधवार को सारोला कलां निवासी भरत मालव पुत्र बाबूलाल ने पुरानी रंजिश के चलते पुलिस की मदद मांगी थी। इस पर पुलिस जाब्ते की मौजूदगी में बुवाई करने चले गए। बीज कम पड़ने पर भरत व उसका साथी बरेड़ा गांव में बीज लेने गए। इसी दाैरान रास्ते में उनको आराेपियाें ने रोक लिया। इस पर दोनों पक्षाें में मारपीट हुई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो दोनों पक्षों के चार लोग वहां घायल मिले, जिनको लेकर पुलिस सारोलाकलां अस्पताल ले अाई। यहां से भरत मालव को गंभीर चोट लगने के कारण कोटा रेफर कर दिया, जहां इलाज के दौरान देर शाम उसकी मौत हो गई। इधर, दूसरे पक्ष के पप्पू गुर्जर को भी सारोला अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पप्पू गुर्जर की मौत की खबर बरेड़ा के ग्रामीणों को लगी तो बड़ी संख्या में गुर्जर समाज के लाेग अस्पताल में जमा हो गए।

पप्पू के पिता की हत्या के बाद दाेनाें पक्षाें में गहरी हाे गई थी रंजिश इस मामले में दोनों पक्षों में एक साल पहले भी झगड़ा हुआ था। इस झगड़े में मृतक पप्पू गुर्जर के पिता अमरलाल की माैत हो गई थी। इस मामले में दूसरे पक्ष का सियाराम नागर जेल में है। इन दोनों पक्षों में अदालत में पेशी के दौरान भी झगड़ा हो गया था। इसके बाद से दाेनाें पक्षाें में रंजिश गहरी हाे गई।

दोनों पक्षों ने दर्जकराए मामले पुलिस ने बरेड़ा हाल प्रेम नगर, कोटा निवासी जुगराज पुत्र रामकल्याण धाकड़ की तहरीर रिपोर्ट पर बरेड़ा निवासी पप्पू गुर्जर, परमानंद गुर्जर, देवकरण गुर्जर, नेवा गुर्जर व 8-10 अन्य के खिलाफ जानलेवा हमले का मामला दर्ज किया है। इधर, दूसरे पक्ष के बरेड़ा निवासी परमानंद पुत्र कालूलाल गुर्जर की रिपोर्ट पर पुलिस ने जुगराज, देवकरण, भरत धाकड़ व छह-सात अन्य लाेगाें के खिलाफ मारपीट व पप्पू गुर्जर की हत्या का मामला दर्ज कराया है।

पुलिस पर मारपीट का आराेप, धरने पर बैठे गुर्जर समाज के लाेग इधर, इस मामले में पुलिस पर पप्पू गुर्जर के साथ मारपीट का अाराेप लगाते हुए गुर्जर समाज के लाेग तहसील कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए। समाज के मुकेश गुर्जर, हेमराज गुर्जर, तेजकरण गुर्जर, सोनू गुर्जर, सरपंच रोशन गुर्जर समेत समाज के कई लोग देर रात तक तहसील कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए और आरोप लगाया कि पुलिस पैसे लेकर जमीन हंकाने गई थी। उनका कहना है कि पुलिस जीप में पप्पू व परमानंद साथ बैठाथा। समाज के लाेग पुलिस के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। इधर, डीएसपी राजीव परिहार समेत पुलिस अधिकारियाें ने पोस्टमार्टम रिपाेर्ट आने व जांच के बाद काईवाई का आश्वासन दिया, लेकिन वे नहीं माने।

खबरें और भी हैं...