पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रिक्त पदों के लिए उप चुनाव:नगर परिषद झालावाड़ व पालिका पिड़ावा के रिक्त पदों के लिए उप चुनाव 26 को

झालावाड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर परिषद झालावाड़ एवं नगर पालिका पिड़ावा में रिक्त हुए पदों पर उप चुनाव के लिए कार्यक्रम घोषित किया गया है। उपचुनाव 26 जुलाई को ईवीएम के माध्यम से कराया जाएगा।जिला निर्वाचन अधिकारी हरिमोहन मीना ने बताया कि नगर परिषद झालावाड़ के वार्ड संख्या 8 तथा नगर पालिका पिड़ावा के वार्ड संख्या 19 में रिक्त पदों के लिए उप चुनाव होंगे। उन्होंने बताया कि उप चुनाव केन्द्र/राज्य सरकार तथा आयोग द्वारा जारी कोविड-19 की गाइड लाइन की पूर्ण रूप से पालना करते हुए सम्पन्न कराए जाएंगे। आदर्श आचार संहिता लागू: जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि उप चुनाव की घोषणा के साथ ही संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता के प्रावधान तुरंत प्रभाव से लागू हो गए हैं, जो चुनाव प्रक्रिया समाप्ति तक लागू रहेंगे।

24 से 26 जुलाई तक रहेगा सूखा दिवस नगर परिषद झालावाड़ के वार्ड संख्या 8 तथा नगर पालिका पिड़ावा के वार्ड संख्या 19 में उप चुनाव के लिए 24 जुलाई 2021 को शाम 6 बजे से 26 जुलाई, 2021 को शाम 6 बजे तक संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों व उससे लगते हुए 5 किमी परिधीय क्षेत्र में सूखा दिवस रहेगा। नगर परिषद झालावाड़ के वार्ड संख्या 8 तथा नगर पालिका पिड़ावा के वार्ड संख्या 19 में उप चुनाव के लिए मतदान दिवस 26 जुलाई, 2021 को संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

उपचुनाव की लोक सूचना 12 जुलाई को होगी जारी जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि उपचुनाव के लिए 12 जुलाई को लोक सूचना जारी की जाएगी। वहीं नामांकन पत्र 16 जुलाई को सुबह 10.30 से दोपहर 3 बजे तक प्रस्तुत किए जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की संवीक्षा 17 जुलाई को सुबह 10.30 बजे से की जाएगी तथा अभ्यर्थियों द्वारा 19 जुलाई को दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगें। चुनाव चिह्नों का आवंटन 20 जुलाई को तथा मतदान 26 जुलाई को सुबह 8 से शाम 6 बजे तक होगा। मतगणना 28 जुलाई को सुबह 8 बजे से होगी।

खबरें और भी हैं...