पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हादसा - ट्रोले में फैला करंट:11 केवी लाइन से ट्रोले में फैला करंट, ड्राइवर की मौत, खलासी पिता-पुत्र ने कूदकर बचाई जान

झालावाड़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर. ट्रोले में रखी एलएनटी में लगी आग को बुझाते दमकलकर्मी। - Dainik Bhaskar
रायपुर. ट्रोले में रखी एलएनटी में लगी आग को बुझाते दमकलकर्मी।
  • रायपुर थाना क्षेत्र के कचराखेड़ी गांव में हुआ हादसा, ट्रोले में लगी आग, दमकल से पाया काबू

क्षेत्र में बिजली निगम की बड़ी लापरवाही सामने आई है। इसके चलते कचराखेड़ी गांव में काफी नीचे से गुजर रही 11 केवी लाइन का तार ट्रोले में लाेड कर लाई जा रही एलएनटी मशीन टकरा गई। हादसे में ट्रोला चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि खलासी गंभीर रूप से झुलस गया। सूचना मिलने पर एसडीएम उम्मेदसिंह व रायपुर थानाधिकारी इस्लाम अली भी मौके पर पहुंचे।वन विभाग में ट्रेचिंग का कार्य करने के लिए संवेदक के कर्मी ट्रोले में एलएनटी मशीन लाेड कर कचराखेड़ी की पहाड़ी पर राजीव गांधी जल संचय योजना में ट्रेंच खोदने जा रहे थे।

तभी कचराखेड़ी गांव में काफी नीचे से गुजर रही 11 केवी लाइन का तार एलएनटी मशीन से टकरा गया। इससे ट्रोले के केबिन में करंट फैलने से चालक कलमंडी कलां निवासी बालचंद (60) पुत्र नदंलाल भील की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रोले में सवार खलासी नरेश कुमार जाट व उसका पुत्र रवि जाट भी झुलस गए, लेकिन दोनों ने ट्रोले से कूदकर अपनी जान बचा ली। हादसे के बाद ट्रोले के अगले टायरों में भी आग लग गई, जिस पर ग्रामीणों व पिडावा से पहुंची दमकल के सहयाेग से काबू पाया। कचराखेड़ी के ग्रामीणों ने बताया कि गांव में 11 केवी लाइन के तार काफी नीचे से गुजर रहे हैं। जिनसे हादसे की संभावना को लेकर कई बार संबंधित लाइनमैन को अवगत कराया गया, लेकिन लाइनमैन ने ग्रामीणों की बात पर कोई ध्यान नहीं देने से यह हादसा हुआ है।

कलेक्टर के निर्देश के बाद भी बिजली निगम ने नहीं ली सुध पिछले दिनों पिड़ावा में कलेक्टर हरिमोहन मीणा के दौरे के दौरान क्षेत्र में बिजली के झूलते तारों की समस्या से उन्हें अवगत करवाया गया था। इस पर कलेक्टर ने झूलते तारों को सही करने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद बिजली निगम के अधिकारियों ने कलेक्टर के निर्देश की पालना नहीं की। इसके चलते रविवार काे दुखद घटना हाे गई।^बिजली के तार नीचे होने की वजह से हादसा हुआ है। बिजली निगम के एसई को अवगत करवा दिया है। घटनास्थल के पास थोड़ा अतिक्रमण भी हो रहा है। सोमवार को अतिक्रमण हटवाकर झूलते तारों को सही करवाया जाएगा। मृतक की जानकारी मिली है। नियमानुसार मुआवजे की कार्रवाई की जाएगी।- उम्मेद सिंह राजावत, एसडीएम, पिड़ावा

खबरें और भी हैं...