पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीके का इंतजार खत्म:जिले को मिली 5110 डोज, 5 शहरी क्षेत्रों पर आज होगा वैक्सीनेशन

झालावाड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पांच दिन बाद मिली वैक्सीन, अब दूसरी डोज वालों को दी जाएगी प्राथमिकता

जिल में पांच दिनों के इंतजार बाद बुधवार को स्वास्थ्य विभाग को 5110 डोज मिली है। इससे गुरुवार को शहरी क्षेत्र में पांच सेंटरों पर टीकाकरण किया जाएगा। गुरुवार को होने वाले टीकाकरण में 45 से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों को कोविड-19 टीके की दूसरी डोज लगाई जाएगी। कलेक्टर हरिमोहन मीना ने बताया कि प्रत्येक शहरी क्षेत्र में 1 हजार डोज का आवंटन किया गया है।जिले में इससे पहले 1 जुलाई को 32400 डोज मिली थी। इससे 3 जुलाई को एक ही दिन में 28 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाया गया था। इसके बाद दो दिन और सेशन साइट बनाकर टीकाकरण किया गया। इसके बाद जिले में डोज खत्म हो गई। 5 जुलाई से टीकाकरण बंद होने से लोग परेशान हो रहे हैं। लोगों ने बताया कि दूसरी डोज लगाने के लिए उनके पास चार दिन से मैसेज आ रहे हैं, लेकिन डोज नहीं होने से उनको टीका नहीं लग पाया है।

पूरे प्रदेश को मिली महज ढाई लाख डोज केंद्र से प्रदेश को ही 33 जिलों के लिए 2,49,540 डोज मिली है। इन डोज को ही प्रदेश के 33 जिलों में आवंटित की गई है। ऐसे में झालावाड़ जिले को मात्र 5110 डोज मिली है। सबसे अधिक 13300 डोज जाेधपुर काे मिली है। इसके बाद अलवर को 12560 और नागौर को 11880 डोज मिली है। हाड़ौती के तीन जिलों में बूंदी को 3800, कोटा को 6580 और बारां को 4710 डोज मिली है।

जिले में आज यहां होगा टीकाकरण

जिले में जनाना चिकित्सालय झालावाड़, जिला परिषद झालावाड़, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धनवाडा, खंडिया, सेटेलाइट चिकित्सालय झालरापाटन, सामुदायिक भवन सूरजपोल झालरापाटन, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय झालरापाटन, सुभाष चन्द्र सामुदायिक भवन बाई पास रोड झालरापाटन, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अकलेरा, एडीजे कोर्ट अकलेरा, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय अकलेरा, राजकीय प्राथमिक विद्यालय रमजानपुरा अकलेरा, आरटीएम भवानीमंडी, सीएचसी भवानीमंडी, नन्दूबाई आदर्श स्कूल भवानीमंडी, पचपहाड़ तहसील, सीएचसी पिडावा, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय पिडावा, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पिडावा व अम्बेडकर भवन पिडावा में वैक्सीनेशन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गुरुवार को जिले में होने वाले वैक्सीनेशन में 45 से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों को दूसरी डोज के लिए प्राथमिकता दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...