• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Jhalawar
  • Encroachment Broken For Road Widening, People Said Administration Destroyed The Homes Of The Poor, Did Not Take Any Action On The Encroachment Of Influential People

सड़क चौड़ीकरण के लिए तोड़ा अतिक्रमण:लोग बोले- प्रशासन ने गरीबों के आशियाने उजाड़े, प्रभावशाली लोगों के अतिक्रमण पर नहीं की कोई कार्रवाई

झालावाड़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क के एकतरफ तोड़ा गया अतिक्रमण। - Dainik Bhaskar
सड़क के एकतरफ तोड़ा गया अतिक्रमण।

झालावाड़-झालरापाटन रोड को गिन्दौर क्षेत्र में चौड़ा करने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग और स्थानीय पालिका द्वारा कवायद जारी है। नगरपालिका द्वारा सोमवार को अतिक्रमण ध्वस्त कर रोड के चौड़ीकरण की कार्रवाई की गई। सरकार के आदेशानुसार रोड के दोनों तरफ 30-30 फीट अतिक्रमण ध्वस्त किया जाना है, लेकिन कुछ स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने जनता का विरोध बताकर 30 की जगह 25 फीट अतिक्रमण ध्वस्त करने की मांग की। स्थानीय लोगों का कहना है कि वो शहर के विकास के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ है और स्वेच्छा से ही 30 फीट तक अतिक्रमण हटाया जा रहा है।

घर के सामने से अतिक्रमण हटाते हुए लोग।
घर के सामने से अतिक्रमण हटाते हुए लोग।

लोगों ने खुद ही रोड के दोनों तरफ अपनी मर्जी से अतिक्रमण हटाने शुरू कर दिए हैं। कुछ लोग अपने घरों के आगे से खुद ही अतिक्रमण तोड़ रहे हैं। लोगों का कहना है कि प्रशासन गरीबों के आशियाने उजाड़ रहा है, लेकिन प्रभावशाली लोगों के अतिक्रमण पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। प्रशासन ने लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए 7 दिन का वक्त दिया है।

बता दें कि शहर में गिन्दौर मैन रोड पूरी तरह टूटी हुई है। इसके लिए कई बार प्रशासन में शिकायत दर्ज की गई है। मुख्यमंत्री ने बजट भाषण में नगरपालिका क्षेत्र में 10 किमी सड़क निर्माण की घोषणा की थी, जिसका निर्माण सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा किया जाना है। इसको लेकर प्रशासन द्वारा रोड को चौड़ा करने और अतिक्रमण हटाने के लिए कवायद की जा रही है।

खबरें और भी हैं...