लापरवाही / रोड खोदकर भरना भूल गए, हर दिन इसी से गिर रहे वाहन चालक

X

  • गड्‌ढों को भरने का काम इतना घटिया हो रहा है कि एक दिन काम होने के बाद ठोकर लगते ही दूसरे दिन उखड़ रहा

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 08:08 AM IST

झालावाड़. शहर में पीएचईडी की ओर से क्षतिग्रस्त पाइप लाइन को दुरुस्त करने के लिए रोड तो खोदे गए हैं, लेकिन इनको ठीक करने में तत्परता नहीं दिखाई जा रही है। इसी का नतीजा है कि लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अभी पीएचईडी की ओर से सीमेंट रोड पर तीन स्थानों पर बड़े-बड़े गड्‌ढे किए हुए हैं।

यहां अमृत योजना के तहत प्रेशर से पेयजल सप्लाई करने में पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। ऐसे में पीएचईडी के अधिकारी पिछले एक माह से इन लाइनों को ठीक करने में लगे हुए हैं। ऐसे में कई बार यहां वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त भी होते हैं।

सबसे बडी बात यह है कि शहर में बार बार क्षतिग्रस्त पाइप लाइनों को ठीक करने के लिए सड़कें तो खोद दी जाती हैं, लेकिन महीनों तक यह ठीक नहीं हो पाती हैं, जब इन पर मरहम लगाया जाता है तो इतना घटिया काम किया जाता है कि यह तुरंत ही उखड़ जाते हैं।
दरअसल सड़क खुदाई के बाद जिस स्थिति में सड़क खोदी गई थी, उसको उसी स्थिति में लाना होता है, लेकिन एक यहां मरम्मत के नाम पर इतना घटिया काम हो रहा है कि एक दिन काम होने के बाद ठोकर लगते ही दूसरे दिन उखड़ रहा है। इसकी शिकायत लोगों ने प्रभारी मंत्री से भी की, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है।

^ सीमेंट रोड पर क्षतिग्रस्त लाइन को ठीक करने के लिए रोड खोदा गया है। मामा भांजा की सड़क के लिए सात माह पहले ही पीडब्ल्यूडी को पैसा जमा करवाया जा चुका है। मंगलसिंह परमार, एईएन पीएचईडी। 

^पीएचईडी की ओर से मामा भांजा की सड़क का पैसा जमा हो चुका है तो इसको जल्द ही शुरू करवा दिया जाएगा। बस स्टैंड पर घटिया निर्माण की जानकारी नहीं है। आर के सोनी, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी झालावाड़।

7 माह पहले पीएचईडी ने जिन गड्‌ढों को भरने के लिए पैसे जमा किए, पीडब्ल्यूडी ने वहां काम शुरू ही नहीं किया
दो विभागों में तालमेल नहीं होने का खामियाजा सीधे तौर पर लोगों को भुगतना पड़ रहा है। यहां सात माह पहले पीएचईडी ने जिन गड्‌ढों को भरने के लिए पीडब्ल्यूडी को पैसे जमा कर दिए, वहां अभी तक काम ही शुरू नहीं हो पाए। ऐसे में गड्‌ढे भरी सड़कों पर लोगों को चलना पड़ रहा है। यहां मामा भांजा पर करीब आठ पहले पीएचईडी ने पाइप लाइन ठीक करने के लिए गड्‌ढा किया।

महीनों तक यह गड्‌ढे ही बना रहा। पीएचईडी के अधिकारियों का कहना है कि इस गड्‌ढे को भरने के लिए सात माह पहले पैसे जमा करवाए जा चुके हैं, अभी तक पीडब्ल्यूडी काम शुरू ही नहीं कर पाया है। बस स्टैंड पर भी सात माह बाद काम शुरू हुआ, लेकिन घटिया कार्य होने से लोग विरोध कर रहे हैं। बस स्टैंड क्षेत्र में 700 मीटर की सड़क खुदाई के बाद इसको ठीक करने के लिए 18 लाख पीएचईडी ने पीडब्ल्यूडी में जमा करवाए, लेकिन फयहां काम ठीक से नहीं किया जा रहा है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना