पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:प्रॉपर्टी डीलर की हत्या के चार आरोपियों को आजीवन कारावास, 20 हजार जुर्माना

झालावाड़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एसटी एससी कोर्ट ने सोमवार को पांच साल पुराने प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड के चार आरोपियों ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई। साथ ही 20 हजार रुपए जुर्माना लगाया। चारों को अन्य धाराओं में भी 10 साल व तीन साल कठोर कारावास की सजा सुनाई। सभी सजा साथ-साथ चलेगी। विशिष्ट लोक अभियोजक भैरुलाल बंशीवाल ने बताया कि झालावाड़ निवासी सूरजमल पुत्र मुकेश हरिजन ने 6 मार्च 2015 को कोतवाली थाने में लिखित रिपोर्ट दी थी। इसमें बताया था कि उसका चाचा झालावाड़ निवासी उमेश पुत्र रतनलाल जो समीप के मोहल्ले में रहता है व प्रोपर्टी डीलर का काम करता था। उसका पिछले कुछ दिनों से जमीन विवाद को लेकर नीलम मीणा, हरिसिंह, करीम, निक्की पारेता, विक्की पारेता, राजकुमार यादव, कमल कश्यप आदि से रंजिश चल रही थी। ये लोग आए दिन जान से मारने की धमकी दे रहे थे।

6 मार्च को दोपहर सवा तीन बजे उसका चाचा उमेश, भाई आकाश, दोस्त चौथमल कश्यप, चचेरा भाई सांवत जीतमल धर्मशाला के पास होली खेल रहे थे। तभी तीन गाड़ियों में सभी आरोपी आए। नीलक कुमार मीणा ने अपने काले कलर की गाड़ी से एक बंदूक निकाली और जान से मारने की नियत से चाचा उमेश के ऊपर बंदूक से फायर किया, इससे एक गोली उनके सीने के पास लगी, दूसरी गोली भाई आकाश के सिर में लगी। जब उनको ललकारा तो वह वहां से अपनी गाड़ियों से भाग गए। दोनों घायलों को उठाकर एसआरजी अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान उमेश की मौत हो गई।

इस पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया। पुलिस ने अनुसंधान के कोर्ट में चालान पेश किया। तथा एक अन्य हरिसिंह पटपडिया के खिलाफ बाद में चालान पेश किया। विशिष्ठ लोक अभियोजक ने 36 गवाह पेश किए। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद नीलम मीणा, नितिन उर्फ निक्की पारेता, कमल कश्यप, करीम बैग उर्फ भूरु को दोषी मानते हुए प्रत्येक को आजीवन कठोर कारावास की सजा व 20 हजार रुपए जुर्माना किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें