पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कुल मरीज 2907:संक्रमण की तेज रफ्तार; 3 मौतें, 23 नए पॉजिटिव लापरवाही रुक नहीं रही...बिना मास्क घूम रहे लोग

झालावाड़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राहत की बात यह भी कि 2705 मरीज रिकवर भी हुए

जिले में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। पिछले पांच दिनों से कोरोना संक्रमित की संख्या 20 से कम थी, लेकिन मंगलवार रात को आई रिपोर्ट में मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। रिपोर्ट के अनुसार 23 नए कोरोना पॉजिटिव आए। इसके अलावा अकलेरा में दो व झालावाड़ में कोरोना से एक मौत भी हुई है। इस प्रकार जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2907 हो गई है। अच्छी खबर यह भी है कि 2705 मरीज रिकवर भी हुए है। अब जिले के केवल 183 एक्टिव केस रह गए है।सीएमएचओ डॉ. साजिद खान ने बताया कि मंगलवार को विभिन्न क्षेत्रों से आए सैंपलों की झालावाड़ मेडिकल कॉलज में जांच हुई थी। करीब 270 सैंपल टेस्ट के लिए लगाए गए थे, इसमें 23 नए कोरोना पॉजिटिव आए है, इसके अलावा तीन मौतें भी हुई है। दो मौतें अकलेरा निवासी मरीजों की हुई है। ये दोनों मरीज पिछले दो दिन से जिला एसआरजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे, जिनकी मंगलवार रात को इलाज के दौरान मौत हो गई। इसी प्रकार झालावाड़ मंगलपुरा निवासी भी की भी कोटा के निजी अस्पताल में कोरोना से मौत हो गई। तीनों शवों का सरकार की गाइडलाइन के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया। 23 नए मरीजों में झालावाड़ सिटी में 11, झालरापाटन में 6, खानपुर में 4, पिड़ावा व बकानी में एक-एक पॉजिटिव मिला है।

खानपुर और कंवल्दा में रोगी मिले, 23 ग्रामीणों के सैंपल लिएखानपुर. कस्बे व कंवल्दा गांव में मंगलवार रात को दो नए कोरोना पॉजिटिव मिले है। इस पर बुधवार को राजकीय सामुदायिक अस्पताल की टीम ने संक्रमित एरिया से 23 लोगों सैंपल लिए। चिकित्सा प्रभारी डॉ. धीरेन्द्र गोपाल मिश्रा ने बताया कि कोरोना बचाव को लेकर मास्क अनिवार्य, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करे। ब्लाक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. महेन्द्र वर्मा ने बताया कि खानपुर कस्बे मे रेडिमेंट व्यापारी व अन्य कोरोना पॉजिटिव मिला। जिन्हें मांगलिक भवन में 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन किया गया। ब्लाक हेल्थ सुपरवाइजर पीकेंश भावसार ने बताया कि बुधवार को अस्पताल में बूथ बनाकर 23 लोगों के सैंपल लिए।शिक्षक कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने एरिया किया सीलरटलाई. कस्बे में कोरोना संक्रमण का प्रकोप रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को गायत्री नगर मोहल्ले निवासी एक शिक्षक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने आयल मिल के सामने वाली गली को जीरो मोबिलिटी घोषित कर सीज करवा दिया है। वहीं राहत भरी खबर यह है कि इससे पूर्व कस्बे के कुल 23 पॉजिटिव रोगियों में से 22 रिकवर हो चुके हैं। जबकि एक की मृत्यु हुई है। कोरोना के संक्रमण पर रोक लगाने के लिए पुलिस और प्रशासन द्वारा पिछले सप्ताह से ही गुरुवार को संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है, जो आगे भी जारी रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें