पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा नहीं हत्या:पति ने ड्राइवर से कांस्टेबल पत्नी को पहाड़ से धक्का दिलाकर हिमाचल में कराई हत्या

झालावाड़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • असनावर थाने में कार्यरत थी कांस्टेबल रेखा शर्मा, पति से चल रही थी अनबन
  • पति ने भाई और ड्राइवर के साथ बनाई थी मारने की योजना, सभी पर मामला दर्ज

असनावर थाने की महिला कांस्टेबल रेखा शर्मा को उसके पति ने भाई के ड्राइवर के साथ शिमला बुलाया और किन्नोर जिले में पहाड़ पर स्थित सुसाइड प्वाइंट पर ले जाकर नीचे फिंकवा दिया, इससे उसकी माैके पर ही माैत हो गई। किन्नोर पुलिस ने आरोपी पति, देवर व ड्राइवर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। इस मामले में किन्नाेर पुलिस ने असनावर थाने के एक कांस्टेबल से बात की ताे पूरे मामले का खुलासा हुआ। इससे पहले आराेपियाें ने कांस्टेबल रेखा के सेल्फी लेते वक्त नीचे गिरने की बात बताई थी। जानकारी के अनुसार असनावर थाने में कार्यरत कांस्टेबल रेखा शर्मा की उसके पति हरियाणा, सिरसा निवासी विनीत शर्मा से 2014 में बेटी के जन्म के बाद से अनबन चल रही थी। इसके बाद उसने पत्नी व बच्ची से मिलने के लिए असनावर आना भी छोड़ दिया था। कांस्टेबल रेखा ही लोक लाज के चलते उससे मिलने चली जाती थी। पति जमशेदपुर में टाटा मोटर कंपनी में काम करता है। एक बार पत्नी को बिना बताए वह दो महीने की छुट्टी पर चला गया और पत्नी का फोन भी नहीं उठा रहा था। इस पर पत्नी ने उसकी कंपनी में फोन लगाकर दोनों के बीच में चल रहे मन मुटाव की जानकारी दे दी। जब वह वापस आया तो उसके अधिकारी ने विनीत को फटकार लगाई। इससे वह इतना खफा हो गया कि उसने अपनी पत्नी की हत्या करने की याेजना बना डाली। इसके बाद उसने रेखा के प्रति प्रेम जताना शुरू कर दिया। 16 दिसंबर को फोन कर जानकारी दी कि उसकी बेंगलुरू में नौकरी लग रही है अब वे दोनों वहां साथ रहेंगे। वह छुट्टी लेकर वहां आ जाए। इस पर वह छुट्टी लेकर दिल्ली पहुंच गई। यहां पति के बताए अनुसार एक ड्राइवर गाड़ी लेकर आया और उसे किन्नोर ले गया। पति को फोन किया तो उसने बताया कि एक दो दिन में वहां पहुंच जाएगा। 18 दिसंबर को भी ड्राइवर उसे घुमाने के बहाने सुसाइड प्वाइंट ले गया, लेकिन यहां से उसका दाव नहीं लगा और दोनों वापस होटल आ गए। 19 दिसंबर को वह फिर काल्पा सुसाइड प्वाइंट ले गया, जहां उसने कांस्टेबल रेखा को धक्का दे दिया।

कार ड्राइवर के साथ हिमाचल भेजा, वहां कराई हत्या

आराेपियाें ने पहले बताया था हादसा कांस्टेबल रेखा शर्मा को उसके देवर के ड्राइवर ने धक्का देकर। स्थानीय पुलिस को सेल्फी लेते समय महिला के पहाड़ से नीचे गिरने की जानकारी दी। पुलिस ने भी इसे पहले सुसाइड माना, लेकिन सोमवार को किन्नोर पुलिस ने मामले का खुलासा किया तो वह हत्या का निकला।मतृका के भाई को दी गलत जानकारी आरोपी पति ने पत्नी के भाई को फोन किया और कहा कि वह काफी ऊंचे स्थान पर आ गया और रेखा की ऑक्सीजन चली गई और वह गंभीर है। फिर फोन कर सूचना दी कि उसकी बहन की ऑक्सीजन नहीं मिलने से मौत हो गई।

मृतका के साथी कांस्टेबल को फोन करने पर हिमाचल पुलिस को मामले में मिली मदद मृतक कांस्टेबल रेखा शर्मा के मोबाइल पर असनावर थाने में कार्यरत कांस्टेबल घनश्याम का नंबर मिला। कांस्टेबल रेखा कांस्टेबल घनश्याम से हर बात शेयर करती थी। उसने अपने पति के साथ चल रही अनबन, इसके बाद दुबारा पति द्वारा प्यार जताना, पति की दूसरी नौकरी मिलने पर कांस्टेबल की नौकरी छोड़ना सहित कई बातें शेयर की थी। 16 से 18 दिसंबर तक वह कहां रूकी, किसके साथ थी और यह भी बताया कि उसका पति कंपनी के काम में व्यस्त है और जल्द ही उसके पास आएगा। जब किन्नोर पुलिस ने कांस्टेबल को बताया कि मृतका के पति ने मौके से फोन कर उसकी पत्नी के सेल्फी लेते समय पहाड़ से गिरने की सूचना दी थी। इस पर कांस्टेबल घनश्याम ने पुलिस को बताया कि उसका पति तो उसके पास आया ही नहीं तो वह सूचना कैसे दे सकता है। इसके बाद उसने मृतका और उसके पति के बीच 2014 से चली आ रही अनबन की जानकारी दी। इस पर पुलिस ने आरोपी पति विनीत और ड्राइवर से भी सख्त पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

कांस्टेबल पत्नी की शिकायत के कारण रुका था विनीत का प्रमोशन, इसलिए मारना चाहता था एक बार पति विनीत ऑफिस से दो महीने की छुट्टी लेकर चला गया और कांस्टेबल पत्नी को भी नहीं बताया न ही उसका फोन उठा रहा था। इस पर उसने पति के अधिकारी को फोन कर विनित द्वारा परेशान करने की बात कही। जब वह वापस छुट्टी से आया तो कंपनी द्वारा प्रमोशन दिया जा रहा था, लेकिन विनित को यह कहकर प्रमोशन नहीं दिया कि वह परिवार काे नहीं संभाल सकता तो कंपनी कैसे संभालेगा। उसके जूनियर उससे सीनियर हो गए। इसी वजह से उसने पत्नी को जान से मारने की योजना बनाई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें