पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:दूबलिया पंचायत में मनरेगा कार्यों का किया निरीक्षण

रायपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सीईओ रामजीवन मीणा व विकास अधिकारी बृजपाल सिंह ने ग्राम पंचायत दूबलिया का औचक निरीक्षण किया। कनिष्ठ लिपिक शिवम पाटीदार ने बताया की ग्राम पंचायत दूबलिया में मनरेगा के प्रगतिरत सभी कार्यों का औचक निरीक्षण सीईओ रामजीवन मीणा ने किया गया। उनके द्वारा सभी श्रमिकों को कोविड -19 के अन्तर्गत पालना करने के बारे में समझाया गया। पूरा टास्क लेने के लिए भी प्रेरित किया गया।

नरेगा स्थल पर टेंट, मेडिकल किट, पानी की व्यवस्था, जॉबकार्ड में एंट्री करना, वर्क फाइल, निरीक्षण प्रपत्र, साबुन या सेनेटराइज की व्यवस्था व हर मेट के पास गले में परिचय पत्र की वयवस्था देखी की। साथ ही प्रधानमंत्री आवास का निरीक्षण कर दो पीएम आवास का ग्रह प्रवेश भी करवाया।

वहीं ग्राम पंचायत में जाकर नरेगा के सेवन रजिस्टर, प्रधानमंत्री आवास फाइल व रजिस्टर व स्वच्छ भारत स्वच्छ मिशन फाइल रजिस्टर व ग्राम पंचायत रिकॉर्ड देखे व सही तरीके से संधारित मिले। साथ में तकनीकी सहायक प्रीति यादराम, सरपंच रामगोपाल दांगी, वार्ड पंच रामबाबू मेघवाल, पंचायत सहायक घनश्याम पाटीदार साथ रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें