पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बड़ी समस्या लो वोल्टेज:लो वोल्टेज...तेज गर्मी में स्पीड नहीं पकड़ पा रहे कूलर-पंखे

झालावाड़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फीलखाना, इमामबाड़ा क्षेत्र, पुराना जेल रोड स्थित मोहम्मद कॉलोनी, संजय कॉलोनी के बाशिंदे परेशान

शहर में इन दिनों लो वोल्टेज की समस्या से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां तेज गर्मी में लो वोल्टेज से लोगों के घरों में कूलर-पंखे तक नहीं चल पा रहे हैं।शहर के फीलखाना, इमामबाड़ा क्षेत्र, पुराना जेल रोड स्थित मोहम्मद कॉलोनी, संजय कॉलोनी, बसेड़ा मोहल्ला, धनवाड़ा सहित अन्य क्षेत्रों में लो वोल्टेज आ रहे हैं, लेकिन जयपुर डिस्कॉम के अधिकारी इस बड़ी समस्या को हल नहीं कर पा रहे हैं। इसके चलते शहर के करीब 15 मोहल्लों के 10 हजार से अधिक लोग लो वोल्टेज की समस्या से परेशान हो रहे हैं। अब जयपुर डिस्कॉम के अधिकारियों का कहना है हमने लो वोल्टेज की समस्या वाले पांच क्षेत्रों को चिह्नित किया है, यहां अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगवाने के प्रपोजल भेजे गए हैं, लेकिन अभी तक इन प्रस्तावों को हरी झंडी नहीं मिल पाई है। दरअसल शहर के कुछ हिस्सों में अंडरग्राउंड लाइनें डाली गईं। जबकि कई क्षेत्रों में अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाए गए, लेकिन उसके बाद भी इस बड़ी समस्या का हल नहीं हो पाया।

इन प्वाॅइंट से जानिए... क्यों आ रही है लो वोल्टेज की समस्या

{ 50 फीसदी तक है बिजली चोरी: शहर की बात करें तो यहां 50 फीसदी तक बिजली की चोरी हो रही है, लेकिन उसके बाद भी डिस्कॉम के अधिकारी बिजली की चोरी रोकने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। यहां फीलखाना, इमामबाड़ा सहित अन्य क्षेत्रों में बिजली की पोलों से सीधे आंकड़े डालकर बिजली की चोरी हो रही है।{ मेंटेनेंस सिस्टम फेल: डिस्कॉम का मेंटेनेंस सिस्टम फेल है। यहां एक बार बिजली में फाॅल्ट या अन्य कोई तकनीकी खराबी आती है तो घंटों लोगों को इंतजार करना पड़ता है। कंट्रोल रूम के अक्सर फोन ही नहीं उठते हैं। जेईएन, एईएन सरकारी नंबरों को भी नहीं उठाते हैं। इसके चलते लोग भीषण गर्मी में अघोषित कटौती और लो वोल्टेज से परेशान हो रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें