पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण का तीसरा चरण:50 साल से ज्यादा अायु के 3.18 लाख लाेगाें काे लगेगा टीका

झालावाड़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्य सचिव ने वीसी के माध्यम से जिला स्तरीय अधिकारियों से की चर्चा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सचिव की अध्यक्षता में मंगलवार को स्थानीय चिकित्सा अधिकारियों की वीडियो कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। वीसी में कोविड-19 टीकाकरण सहित अन्य अन्य विभागीय गतिविधियों पर चर्चा की गई।वीसी में वैक्सीनेशन के तीसरे चरण पर अधिक जोर रहा। उन्होंने कहा कि 50 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों को लक्ष्य के अनुसार टीकाकरण लाभान्वित किया जाए। स्वास्थ्य सचिव ने सभी अधिकारियों को अपना काम पूरी जिम्मेदारी से करने के निर्देश दिए। उन्होंने वैक्सीनेशन में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं करने और लक्ष्य के अनुसार वैक्सीनेशन करने को कहा।आज 18 सेंटर पर होगा टीकाकरण: जिले में बुधवार को 18 सेंटर जनाना चिकित्सालय झालावाड़, सैटेलाइट चिकित्सालय झालरापाटन, सीएचसी अकलेरा, बकानी, भवानीमंडी, चौमेहला, डग, खानपुर, मनोहरथाना, रटलाई, सारोला, सुनेल, रायपुर, पीएचसी घाटोली, करावन, यूपीएचसी धनवाड़ा व खंडिया में टीकाकरण हाेगा। यहां हेल्थ केयर वर्कर को कोरोना वैक्सीन का दूसरा टीका लगाया जाएगा।

25 को नहीं लगाया टीका तो वंचित रह जाएंगे हेल्थ केयर व फ्रंटलाइन वर्कर: जिले के हेल्थ एवं फ्रंट लाइन वर्कर जो कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने से वंचित रह गए हैं वे गुरुवार को जिले के ब्लॉक मुख्यालय झालरापाटन, खानपुर, अकलेरा, बकानी, सुनेल व डग में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवा सकते हैं। ये उन सभी हैल्थ एवं फ्रंट लाइन वर्कर के लिए हैं जो पंजीकृत होते हुए भी अब तक टीका नहीं लगवा सके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें