पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मदद के हाथ:झालावाड़ में कोई भूखा नहीं सोए, इसलिए शुरू की वसुंधरा जन-रसोई

झालावाड़19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वसुंधरा जन रसोई का उद्‌घाटन करते हुए भाजपा कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
वसुंधरा जन रसोई का उद्‌घाटन करते हुए भाजपा कार्यकर्ता।
  • पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और सांसद दुष्यंत सिंह की पहल, शहर सहित जिले के कई क्षेत्रों में दिया जा रहा है जरूरतमंदाें काे भाेजन

शहर सहित जिले के अन्य क्षेत्रों में भी कोई भूखा नहीं सोए, इसलिए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और सांसद दुष्यंतसिंह की पहल पर भाजपा ने वसुंधरा जन रसाेई की शुरुअात की है। इसके तहत भाजपा कार्यकर्ता ऐसे जरूरतमंदाें तक भाेजन के पैकेट पहुंचाएंगे, जिन्हें लाॅकडाउन के चलते दो जून की रोटी भी नसीब नहीं हो रही है।

हालांकि इसका पूरा खर्च पूर्व सीएम और सांसद ही उठा रहे हैं, लेकिन इस कार्यक्रम का वसुंधरा जन रसाेई नाम स्थानीय कार्यकर्ताअाें ने दिया है। शनिवार को वसुंधरा जन रसोई की शुरुआत करते हुए कार्यकर्ताओं ने झालावाड़ में 250 से अधिक जरूरतमंदाें में भोजन के पैकेट वितरित किए।

दावा है कि अकेले झालावाड़ शहर में ही इस कार्य पर प्रतिदिन 5 हजार रुपए से अधिक का खर्च आएगा। इसके अलावा पिड़ावा और झालरापाटन में भी वसुंधरा जन रसोई शुरू की गई है। पहले दिन यहां पर भोजन के पैकेट के साथ सैनेटाइजर, मास्क और पानी की बोतल का वितरण भी किया गया।

पिछले साल भी लॉकडाउन में पूर्व मुख्यमंत्री ने पूरे जिले में भोजन के पैकेट और राशन सामग्री का वितरण करवाया था। इधर, शुभारंभ के मौके पर जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के पूर्व अध्यक्ष श्रीकृष्णा पाटीदार, आरपीएससी के पूर्व अध्यक्ष श्याम सुंदर शर्मा, यतन यादव, सुरेंद्र काशवानी, दिनेश बोहरा, सियाराम अग्रवाल, उपसभापति प्रदीप सिंह राजावत, वीरेंद्र सिंह कितावत, अजय, नरेंद्र सिंह शक्तावत, विशाल मित्तल, पार्षद पंकज शर्मा, चौथमल राठौड़, अनिल सुमन सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

8 जून तक चलेगी वसुंधरा जन रसाेई

वसुंधरा जन रसोई के माध्यम से भोजन पैकेट का वितरण 8 जून तक चलेगा। इस दौरान जहां भी जरूरत पड़ेगी लोगों को भाजपा कार्यकर्ता भोजन के पैकेट उपलब्ध कराएंगे। इसके लिए अलग अलग कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। बाकायदा सभी स्थानों पर जरूरतमंदों को चिह्नित भी किया गया है।

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और सांसद दुष्यंत ने हमेशा यहां के लोगों के हित में कार्य किए हैं। अभी कोरोनाकाल में भी उन्होंने आगे बढ़कर लोगों की खूब मदद की। जहां जिस मरीज को जिस तरह की सहायता उपलब्ध करानी थी वाे कराई। अब जरूरतमंदों के लिए भोजन की व्यवस्था कर रहे हैं।

- श्रीकष्ण पाटीदार, पूर्व अध्यक्ष, जन अभाव अभियोग निराकरण समिति

खबरें और भी हैं...