पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत की खबर:एसआरजी अस्पताल में बनेगा ऑक्सीजन प्लांट व स्टोरेज टैंक

झालावाड़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 168 लाख खर्च होंगे, इस पीएसए प्लांट से रोज 90 सिलेंडर ऑक्सीजन गैस की होगी आपूर्ति

जिले में कोरोना मरीजों की ऑक्सीजन की कमी को दूर करने जिला एसआरजी अस्पताल में 168 लाख रुपए की लागत से ऑक्सीजन प्लांट एवं स्टोरेज टैंक का निर्माण होगा।कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या और ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए जिला प्रशासन व झालावाड़ मेडिकल कॉलेज प्रशासन की मांग पर राज्य सरकार ने 90 सिलेंडर प्रतिदिन ऑक्सीजन उपलब्ध कराने वाले पीएसए प्लांट की को मंजूरी देते हुए इसके कार्यादेश भी जारी कर दिए हैं।

राज्य स्तर पर ही एक कंपनी को टेंडर दिया गया है। कंपनी को 2 महीने में इसे पूरा कर अस्पताल प्रशासन को सुपुर्द करना होगा। कलेक्टर हरिमोहन मीना ने बताया कि जिला एसआरजी अस्पताल में स्थित न्यू इमरजेंसी में 115.64 लाख की लागत वाले पीएसए ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना होगी। इसके अलावा 52.50 लाख रुपए की लागत से स्टोरेज टैंक तैयार होगा, जिसकी स्वीकृति राज्य सरकार द्वारा जारी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि इस प्लांट से प्रतिदिन करीब 90 सिलेंडर की आपूर्ति हो सकेगी।

20 हजार लीटर क्षमता का लिक्विड ऑक्सीजन स्टोरेज प्लांट भी मंजूर मेडिकल कॉलेज झालावाड़ में 52.50 लाख रुपए से 20 हजार लीटर क्षमता वाले लिक्विड ऑक्सीजन स्टोरेज टैंक की स्वीकृति जारी की गई है। इसमें ऑक्सीजन गैस मंगाकर कॉलेज के अंदर ही स्टोर की जा सकेगी, जिससे मरीजों को सीधे ही न्यू इमरजेंसी ब्लॉक जिला एसआरजी अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई हो सकेगी। उक्त प्लांट में डायरेक्ट टैंकर से लिक्विड ऑक्सीजन भरी जा सकेगी और कोविड-19 के मरीजों को हाई प्रेशर पर ऑक्सीजन सीधे पाइप से ही सप्लाई की जा सकेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें