पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लापरवाही:सीवरेज लाइन के लिए खुदाई से पाइप लाइनें टूटी, 6 दिनों से जलापूर्ति प्रभावित

झालावाड़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वार्ड 19 पाइप लाइन टूटने से सड़कों पर भरा पानी। - Dainik Bhaskar
वार्ड 19 पाइप लाइन टूटने से सड़कों पर भरा पानी।
  • शहर के वार्ड नंबर 19 के नागरिक हाे रहे परेशान, जलदाय विभाग भी नहीं दे रहा ध्यान

शहर के वार्ड नंबर 19 एलएन हॉस्पिटल व पीजी कॉलेज के आसपास सीवरेज लाइन डालने के लिए खोदी गई सड़कों में पेयजल पाइपलाइनें भी टूट गई, इस कारण वार्डवासी पिछले 6 दिनों से पानी के लिए तरस रहे हैं। जलदाय विभाग ने नई पाइपलाइन से जोड़ा है, लेकिन इसके बाद भी लोगों के घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। वार्डवासियों ने पार्षद व जलदाय विभाग के जेईएन को समस्या से अवगत कराया, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यहां के नागरिकाें ने बताया कि वार्ड में इन दिनों सीवरेज लाइन डालने के लिए पूरे वार्ड की सड़कें खोद दी गई है।

इससे पाइपलाइनें भी जगह-जगह टूट गई। इससे बैरवा मोहल्ला, काजीवाड़ा, पीजी कॉलेज क्षेत्र में पिछले 6 दिनों से पानी नहीं आ रहा है। शिकायत करने पर जलदाय विभाग ने नई पाइप लाइन से क्षेत्र के नल कनेक्शन जोड़ा है, लेकिन इसके बाद भी कई घरों में पानी नहीं पहुंच रहा है। क्षेत्र के रामप्रसाद वर्मा, कृष्ण मुरारी, कैलाशचंद वर्मा, सुरेश बैरवा व भारत वर्मा ने बताया कि पानी नहीं आने के कारण ये लोग आसपास के बोरिंग से पानी भर रहे हैं।

इधर, लाखों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा

जलदाय विभाग द्वारा भी अपनी पाइप लाइनों की सुध नहीं लेने से टूटी लाइनों से लाखों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है। एक तरफ तो लोगों को पानी नहीं मिल रहा है और दूसरी तरफ पानी व्यर्थ बह रहा है। प्रतिदिन शाम को सप्लाई होने पर सारा पानी क्षतिग्रस्त लाइनों से सड़कों पर व नालियों में बह जाता है।

खुदाई में लोगों के नल कनेक्शन वाली लाइनें टूटी

  • सीवरेज पाइप लाइन डालने के लिए सड़क खुदाई में लोगों के नल कनेक्शन वाली लाइनें टूट गई हैं। जलदाय विभाग ने नई पाइपलाइन डाल दी है, लेकिन अभी उसे चालू नहीं किया है। एक बार लाइनों को चैक करवा लिया जाएगा। वैसे हमारे पास इन क्षेत्राें से कोई शिकायत नहीं आई है। - आरएन पंकज, जेईएन, जलदाय विभाग
खबरें और भी हैं...