पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:पीटीएस का कांस्टेबल, पूर्व अस्पताल स्टाफ के तीन परिजन और एक कैदी भी संक्रमित

झालावाड़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 441 हुई

जिले में कोरोना का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को पांच और नए कोरोना पॉजिटिव मिले है। इसमें तीन झालावाड़, एक झालरापाटन पुलिस ट्रेनिंग सेंटर (पीटीएस) व कैदी संक्रमित है। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 441 हो गई है। हालांकि अच्छी खबर यह भी है कि 386 मरीज रिकवर भी हो गए हैं। जिले में अभी 55 केस एक्टिव है।
झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. दीपक गुप्ता ने बताया कि शनिवार को रैंडम सैंपलिंग के दौरान विभिन्न स्थानों से आए सैंपलों की जांच की। प्रथम लाॅट में 571 सैंपल टेस्ट के लिए लगाए गए थे, इसमें 5 जनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसमें तीन पॉजिटिव जिला एसआरजी अस्पताल स्टाफ के ही परिजन है। इसके अलावा एक झालरापाटन पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग के लिए आया कांस्टेबल कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसके अलावा सदरथाना पुलिस द्वारा चोरी के मामले में गिरफ्तार आरोपी संक्रमित मिला है।
झालावाड़ शहर में कपड़ा बाजार में एक साड़ी व्यवसायी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद शनिवार को मेडिकल टीम पहुंची। यहां कपड़ा मार्केट के व्यापारियों व आसपास रहने वाले लोगों के सैंपल लिए गए। शाम तक सैंपल लेने का क्रम जारी रहा। लोगों ने भी संक्रमण के खतरे को देखते हुए आगे रहकर सैंपल दिए।

दोनों क्षेत्रों में लगाया कर्फ्यू
शहर में शुक्रवार को कपड़ा मार्केट व रामद्वारा गली में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने पर जिला प्रशासन द्वारा दोनों स्थानों को जीरो मोबिलिटी घोषित कर दिया है और बेरिकेड्स लगाकर पुलिस जाब्ता तैनात किया है। दोनों क्षेत्रों में लोगों को बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

अस्पताल से भागा संक्रमित कोटा में क्वारेंटाइन
जिला एसआरजी अस्पताल में झालावाड़ से भागा कोरोना पॉजिटिव मरीज को कोटा में क्वारेंटाइन कर दिया गया है। साथ ही उसके बच्चों व पत्नी के भी सैंपल लिए गए है। रामद्वारा गली निवासी युवक पॉजिटिव मिलने के बाद शुक्रवार को अस्पताल से भाग गया। वहीं पत्नी व बच्चों को लेकर ससुराल कोटा चला गया। चिकित्सा विभाग ने कोटा सीएमएचओ को सूचना दी। वहां मेडिकल टीम ने युवक को एमबीबीएस अस्पताल कोटा में क्वारेंटाइन कर दिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें