पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान:पल्स पोलियो अभियान कल से, 1 लाख 98 हजार 425 बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक

झालावाड़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान के तहत रविवार को 0 से 5 वर्ष तक के पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी। कार्यक्रम का शुभारंभ रविवार सुबह 9 बजे जनाना अस्पताल में कलेक्टर हरिमोहन मीना बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाकर करेंगे।

जिला आरसीएच अधिकारी डॉ. नरेश पालसिंह ने बताया की जिले के लगभग 1 लाख 98 हजार 425 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी, इसके लिए जिले में 1067 बूथ, 3100 वैक्सीनेशन टीमें, 164 सेक्टर सुपरवाइजर एवं लगभग 13000 पोलियो वाइल का उपयोग किया जाएगा।

इसके अलावा जिला स्तरीय मॉनिटरिंग टीम का गठन किया गया हैं। जिसमें प्रत्येक ब्लॉक पर एक-एक पर्यवेक्षक कार्य करेंगे। साथ ही डब्ल्यूएचओ के मॉनिटर भी कार्यक्रम की मॉनिटरिंग करेंगे। सीएमएचओ डॉ. साजिद खान ने बताया कि जिले के विभिन्न चिकित्सा संस्थानों एवं पोलियो बूथ पर पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी। जिला टास्क फोर्स एवं ब्लॉक टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन कर सभी फील्ड स्टाफ को 0 से 5 वर्ष तक के हर बच्चे को पोलियो की खुराक पिलाने एवं मॉनिटरिंग टीम को दुर्गम क्षेत्रों में गहनता से विजिट करने के लिए पाबंद किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें